विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup: प्लेऑफ का "मास्टर", कहीं टी20 विश्व कप में न खल जाए टीम इंडिया को इसकी कमी

R Ashwin: रविचंद्रन अश्विन आईपीएल प्लेऑफ में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. अश्विन ने आईपीएल प्लेऑफ में 21 विकेट लिए हैं.

Read Time: 3 mins
T20 World Cup: प्लेऑफ का
T20 World Cup: कहीं टी20 विश्व कप में न खल जाए टीम इंडिया को इसकी कमी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए एलिमिनेटर मैच के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर साबित किया कि आखिर क्यों वो क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अभी भी सबसे प्रभावी हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. टीम ने 12 ओवरों के बाद दो विकेट गंवा दिए थे और क्रीज पर कैमरून ग्रीन रजत पाटीदार की जोड़ी मौजूद था. यह दोनों बल्लेबाज पहले संभल कर खेल रहे थे, लेकिन इस जोड़ी ने जैसे ही अपना गियर बदला, अश्विन ने आकर बेंगलुरु को दो झटके दिए. अश्विन ने लगातार दो गेंदों में दो विकेट हासिल किए. अश्विन ने पहले सेट दिख रहे कैमरून ग्रीन को कैरम गेंद से अपने जाल में फंसाया, इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को कैरम गेंद से अपना शिकार बनाया. अश्विन ने मैच में चार ओवरों में 4.80 की इकॉनमी से 19 रन दिए और दो विकेट भी हासिल किए. अश्विन के यह विकेट काफी महत्वपूर्ण रहे, क्योंकि इसके बाद बेंगलुरु दवाब में आ गई. इन विकटों के साथ ही अश्विन ने एक बड़ा कारनामा भी किया है.

दरअसल, रविचंद्रन अश्विन आईपीएल प्लेऑफ में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. अश्विन ने आईपीएल प्लेऑफ में 21 विकेट लिए हैं. अश्विन अभी एक और मैच में खेलते हुए दिख सकते हैं, ऐसे में उनके पास इस आंकड़े को बढ़ाने का मौका होगा. इस लिस्ट में टॉप पर ड्वेन ब्रावो हैं, जिन्होंने 28 विकेट लिए हैं. जबकि मोहित शर्मा 20 विकटों के साथ तीसरे, 19 विकटों के साथ रवींद्र जडेजा चौथे और 17 विकटों के साथ हरभजन सिंह पांचवें पायदान पर है.

आईपीएल प्लेऑफ नें सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

28 - ड्वेन ब्रावो
21- रविचंद्रन अश्विन
20 - मोहित शर्मा
19-रविन्द्र जड़ेजा
17 - हरभजन सिंह

आईपीएल 2024 के बाद भारतीय खिलाड़ी टी20 विश्व कप में नजर आएंगे. टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई में जिस 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया गया है, उसमें अश्विन को जगह नहीं मिली है. हालांकि, भारत ने चार स्पिनर्स को चुना है, लेकिन अश्विन नहीं है जबकि टीम में एक ऑफ स्पिनर की जगह बनती थी. लेकिन चयनकर्ताओं ने इसे नजरअंदाज करने का फैसला लिया. अश्विन अपनी कैरम गेंदों और बल्लेबाजों से कठिन सवाल पूछने के लिए जाने जाते हैं. अश्विन कप्तान को जरुरत पड़ने पर विकेट निकालकर देते हैं. अश्विन ने आईपीएल के इतिहास में 180 विकेट हासिल किए हैं. अश्विन का आईपीएल में इकॉनमी रेट 7.1 का है, जो दर्शाता है कि यह गेंदबाज रन देने के मामले में कितना कंजूस है. अश्विन को विश्व कप टीम में जगह ना देकर क्या चयनकर्ताओं ने कोई गलती की है, इसका जवाब शायद अभी देना संभव नहीं हो, लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि इस खिलाड़ी की कमी टीम इंडिया को जरुर खलेगी.

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2024 से बाहर हुई विराट कोहली की RCB तो सोशल मीडिया पर आई फिल्मी मीम्स की बाढ़, देखे मजेदार मीम्स

यह भी पढ़ें: रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा, BCCI ने मुख्य कोच पद के लिए किया गया था सपंर्क

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'दिवाली हो या होली, अनुष्का Loves कोहली .. ', फैन्स के रिएक्शन को देखकर विराट कोहली ने ऐसे किया रिएक्ट, Viral video
T20 World Cup: प्लेऑफ का "मास्टर", कहीं टी20 विश्व कप में न खल जाए टीम इंडिया को इसकी कमी
Rashid Khan big statement after historical win vs new zealand in t20 wc 2024 said its difficult for any team to chase against us
Next Article
Rashid Khan: 'कोई भी टीम...', बड़ा उलटफेर कर न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान रशीद खान का बड़ा ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;