T20 WC: अफगानिस्तान की हार से टूटा करोड़ों भारतीयों का दिल, सोशल मीडिया पर हुई Memes की बरसात, बने मजेदार jokes

T20 WC AFG Vs NZ: ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और कप्तान केन विलियमसन की रणनीतिक बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराकर शान से सेमीफाइनल में जगह बनायी लेकिन भारत की आगे बढ़ने की रही सही उम्मीद खत्म कर दी.

T20 WC: अफगानिस्तान की हार से  टूटा करोड़ों भारतीयों का दिल, सोशल मीडिया पर हुई Memes की बरसात, बने मजेदार jokes

अफगानिस्तान की हार से टूटा भारतीयों का दिल

खास बातें

  • न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया
  • अफगानिस्तान की हार के बाद फैन्स हुए दुखी
  • सोशल मीडिया पर मीम्स की बारिश

T20 WC AFG Vs NZ: ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और कप्तान केन विलियमसन की रणनीतिक बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराकर शान से सेमीफाइनल में जगह बनायी लेकिन भारत की आगे बढ़ने की रही सही उम्मीद खत्म कर दी. पिछले 9 साल में पहली बार है जब भारतीय टीम आईसीसी के नॉकआउट टूर्नामेंट में जगह नहीं बना पाई है. इस हार के साथ ही भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का सफर भी लगभग समाप्त हो गया. अफगानिस्तान की हार के साथ ही करोड़ो भारतीयों का दिल टूटा, फैन्स सोशल मीडिया पर मीम्स (Mems) शेयर कर अपना रिएक्शन दे रहे हैं. 

NZ vs AFG: राशिद खान ने सिर्फ 23 साल की उम्र में किया यह बड़ा कारनामा, केवल चौथे गेंदबाज बने

T20 WC Semi Final: सेमीफाइनल के लिए 4 टीमों के नाम तय, देखें कैसा रहा इन टीमों का सफर


बता दें कि भारत को सबसे पहले पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था फिर न्यूजीलैंड के हाथों हार मिली थी, जिसके बाद भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के सारे समीकरण खत्म से हो गए,. हालांकि फैन्स को उम्मीद थी कि अफगानिस्तान कीवी टीम को हरा देगा लेकिन ऐसा हो न सका और न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की.

अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 124 रन ही बना पायी. न्यूजीलैंड 18.1 ओवर में दो विकेट पर 125 रन बनाकर सुपर 12 के ग्रुप दो से सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनी. पाकिस्तान पहले ही अंतिम चार में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका था. इससे भारत और नामीबिया के बीच सोमवार को होने वाला मैच औपचारिक रह गया है. ग्रुप एक से इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचे हैं.  

हरभजन ने चुनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टी20 इलेवन, इस भारतीय दिग्गज को न चुनना हैरानी भरा Video

यह लगातार तीसरा अवसर है जबकि न्यूजीलैंड ने भारत की खिताब जीतने की उम्मीदों पर पानी फेरा. इससे पहले उसने वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हराया था. बता दें कि ट्रेंट बोल्ट को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. (इनपुट भाषा से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  ​ब्रावो ने लिया संन्‍यास, क्रिस गेल की जमैका में आखिरी मैच खेलने की तमन्‍ना