देखें VIDEO: हरभजन ने चुनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टी-20 XI, इस भारतीय दिग्गज को न चुनकर किया हैरान

T20 World Cup: भज्जी ने ट्वीटर पर पोस्ट किए वीडियो में कहा कि मेरी इस टीम में एमएस धोनी विकेटकीपर ही नहीं, बल्कि वह इस सर्वकालिक टी20 टीम के कप्तान भी होंगे.

देखें VIDEO: हरभजन ने चुनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टी-20 XI, इस भारतीय दिग्गज को न चुनकर किया हैरान

भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह

खास बातें

  • यह भज्जी की टी20 इतिहास की बेस्ट इलेवन है
  • दुनिया के दिग्गजों को दी जगह, भारत के 3 खिलाड़ी
  • हरभजन ने टीम में चुने 2 विकेटकीपर
नयी दिल्ली:

भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में लगातार सक्रिय हैं. फिर चाहे बात टीम विराट को राय देने की हो, या फिर पाकिस्तानी ट्रोलर्स को लताड़ने की, भज्जी जोर-शोर से आगे रहे हैं. अब इस पूर्व ऑफ स्पिनर अपनी सर्वकालिक  बेस्ट टी20 टीम का चयन किया है. भज्जी ने इस टीम में रोहित शर्मा और विंडीज के आतिशी लेफ्टी क्रिस गेल को टीम में शामिल किया है. इसके अलावा इस टीम में इंग्लैंड के जोस बटलर और कंगारू पूर्व ऑलराउंडर भी हैं, लेकिन भारतीय दिग्गद विराट कोहली को जगह नहीं दी है.

भज्जी ने ट्वीटर पर पोस्ट किए वीडियो में कहा कि मेरी इस टीम में एमएस धोनी विकेटकीपर ही नहीं, बल्कि वह इस सर्वकालिक टी20 टीम के कप्तान भी होंगे. उन्होंने कहा कि मैंने एक और विकेटकीपर जोस बटलर को भी टीम में चुना है, लेकिन मैं विकेट के पीछे की जिम्मेदारी एमएस को देना पसंद करूंगा. 

वैसे विराट कोहली को भज्जी का टीम में न लेना थोड़ा चौंकाता है क्योंकि कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट ने इस फॉर्मेट में अभी तक 3,337 रन बनाए हैं. साथ ही, उनका औसत भी पचास से ऊपर का 52.04 है. ऐसे में विराट को टीम में शामिल न करना थोड़ा अजीब सा जरूर लगता है.  बता दें कि कोहली साल 2014 और 2016 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुने गए थे.  बहरहाल, अगर भज्जी ने विराट को नहीं चुना, तो जरूरत कुछ इसके पीछे  सोच जरूर रही होगी. आप भज्जी की टी20 की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टीम देख लीजिए: 


1.  एमएस धोनी (कप्तान) 2. रोहित शर्मा 3. क्रिस गेल 4. जोस बटल 5. शेन वॉटसन 6. एबीडि विलियर्स 7. ड्वेन ब्रावो 8. केरोन पोलार्ड 9. सुनील नरे, 10. लसिथ मलिंगा 11. जसप्रीत बुमराह

NZ vs AFG: क्‍या हैं तीन अहम बातें जिनसे अफगानिस्‍तान को मिल सकती है जीत?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com