NZ vs AFG: राशिद खान ने सिर्फ 23 साल की उम्र में किया यह बड़ा कारनामा, केवल चौथे गेंदबाज बने

NZ vs AFG: राशिद अभी 24 साल के भी नहीं हुए हैं, लेकिन उन्होंने वह कारनामा कर दिखाया, जो इस फॉर्मेट में उनसे उम्र में कहीं ज्यादा बड़े गेंदबाज नहीं कर सके.

NZ vs AFG: राशिद खान ने सिर्फ 23 साल की उम्र में किया यह बड़ा कारनामा, केवल चौथे गेंदबाज बने

NZ vs AFG: राशिद खान को न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ एक ही विकेट मिला

खास बातें

  • राशिद खान का जलवा-ए-बॉलिंग
  • उम्र का रिकॉर्ड कौन बॉलर तोड़ेगा?
  • कहां जाकर रुकेगा राशिद का अभियान?
नयी दिल्ली:

न्यूजीलैंड ने बिना किसी परेशानी के जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत के लिहाज से बहुत ही ज्यादा अहम बन चुके मुकाबले में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ ही करोड़ों भारतीय फैंस की टीम विराट को सेमीफाइनल में खेलने की उम्मीदें स्वाहा हो गयीं. अगर अफगानिस्तान टीम 30-40 रन और बना लेती तो शायद एक बार को वह कीवियों को टक्कर देने में सफल रहती. पर खेल में अगर-मगर के कोई मायने हीं हैं. बहरहाल, अफगानिस्तान के दुनिया के नंबर एक लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने जरूर कीवियों को ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के बॉलरों को चुनौती दे डाली है. 

राशिद अभी 24 साल के भी नहीं हुए हैं, लेकिन उन्होंने वह कारनामा कर दिखाया, जो इस फॉर्मेट में उनसे उम्र में कहीं ज्यादा बड़े गेंदबाज नहीं कर सके. और यह पहलू इस बात को भी बताता है और आप कल्पना कर सकते हैं कि जब राशिद खेल को अलविदा कहेंगे, तो टी20 इतिहास में उनका कद कैसा हो चला होगा. 

राशिद से न्यूजीलैंड के खिलाफ बहुत ज्यादा उम्मीदें थीं, लेकिन वह सिर्फ एक ही विकेट ले सके, जब उन्होंने आक्रामक हो चले मार्टिन गप्टिल को बोल्ड कर दिया. राशिद का कोटा 4-0-27-1 रहा. लेकिन इस विकेट के सात ही राशिद ने बड़ा कारनामा कर दिखाया. यह टी20 फॉर्मेट में राशिद खान का चार सौवां विकेट रहा. राशिद यह कारनामा करने वाले टी-20 में सिर्फ चौथे गेंदबाज बन गए. राशिद ने चार सौवां विकेट 289वें मैच में लिया. राशिद के अलावा चार सौ या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले बाकी बॉलर विंडीज ड्वेन ब्रावो ( 512 मैचों में 553 विकेट), विंडीज के ही सुनील नरेन (383 मैचों में 425 विकेट) और दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर (334 मैच, 320 विकेट)


NZ vs AFG: क्‍या हैं तीन अहम बातें जिनसे अफगानिस्‍तान को मिल सकती है जीत?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com