T20 WC: बतौर कप्तान आखिरी T20 मैच में कोहली ने सूर्यकुमार यादव के लिए ऐसा कर जीत लिया दिल

T20 WC: भारत ने नामीबिया को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट का अंत किया. भारत ने लगातार 3 मैच में जीत हासिल की. हालांकि पहले दो मैच में हार के कारण भारतीय टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई

T20 WC: बतौर कप्तान आखिरी T20 मैच में कोहली ने सूर्यकुमार यादव के लिए ऐसा कर जीत लिया दिल

विराट कोहली ने जीता दिल

खास बातें

  • कप्तान के तौर पर आखिरी टी-20 मैच में कोहली ने जीता टॉस
  • भारत ने नामीबिया को 9 विकेट से हराया
  • टी-20 में कप्तान के तौर पर खत्म हुआ कोहली का सफर

T20 WC: भारत ने नामीबिया को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट का अंत किया. भारत ने लगातार 3 मैच में जीत हासिल की. हालांकि पहले दो मैच में हार के कारण भारतीय टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई. बता दें कि यह मैच बतौर कप्तान कोहली (Virat Kohli) का आखिरी टी20 मैच था. अब कोहली टी-20 क्रिकेट में बतौर खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेलेंगे. ऐसे में यह मैच उनके लिए काफी यादगार रहा. पहले तो कोहली  कप्तान के तौर पर आखिरी मैच में टॉस जीतने में सफल रहे. कोहली ने कप्तानी के दौरान सही समय में गेंदबाजी में बदलाव किया और विकेट निकालने में सफल रहे. इसके साथ-साथ कोहली ने स्पिन गेंदबाजों का शानदार इस्तेमाल किया, यही कारण रहा कि अश्विन और जडेजा ने 3-3 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे. 

धोनी और शास्त्री के पीछे पड़े लोग, ट्विटर पर निकाल रहे हैं अपनी भड़ास

इस मैच में नामीबिया ने 132 रन बनाए थे. जिसके बाद रोहित और केएल राहुल ने पहले विकेट ले लिए 86 रन जोड़े, जब रोहित 86 रन पर आउट हुए तो तीसरे नंबर पर विराट बल्लेबाजी करने नहीं आए बल्कि उन्होंने तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को बल्लेबाजी के लिए भेजा. कोहली का यह फैसला हर किसी को हैरान कर दिया. कोहली ने कप्तान के तौर पर अपने आखिरी मैच में बल्लेबाजी नहीं की. लेकिन फैन्स का दिल जरूर जीत लिया. विराट खुद बल्लेबाजी न आकर दूसरे खिलाड़ी के बारे में सोचा और सूर्यकुमार यादव को अपनी जगह पर बल्लेबाजी के लिए भेजा. कोहली के इस जेस्चर ने एक बार फिर फैन्स को अपना दिवाना बना लिया.


मैच के बाद कोहली ने अपने इस फैसले को लेकर बात की और कहा कि, ‘सूर्य को क्रीज पर बिताने के लिए काफी समय नहीं मिला और मैंने सोचा कि यह उसके लिए अच्छी याद रहेगी. एक युवा खिलाड़ी के रूप में आप वर्ल्ड कप से कुछ अच्छी यादें लेकर जाना चाहते हो.

T20 WC: रोहित शर्मा ने छक्का जमाकर बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने

नामीबिया के 133 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने रोहित की 37 गेंद में दो छक्कों और सात चौकों से 56 रन की पारी के अलावा लोकेश राहुल (36 गेंद में नाबाद 54, चार चौके, दो छक्के) के साथ उनकी पहले विकेट की 86 रन की साझेदारी की बदौलत 28 गेंद शेष रहते एक विकेट पर 136 रन बनाकर जीत दर्ज की. राहुल ने सूर्यकुमार यादव (19 गेंद में नाबाद 25 रन) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 50 रन की अटूट साझेदारी की.

मैन ऑफ द मैच जडेजा (16 रन पर तीन विकेट), अश्विन (20 रन पर तीन विकेट) और जसप्रीत बुमराह (19 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नामीबिया की टीम आठ विकेट पर 132 रन ही बना सकी. (इनपुट भाषा के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  T20 World Cup: कहां चूका भारत और टीम इंडिया क्या लेगी सबक?