T20 World cup: गप्टिल की नजर कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड पर, बच पाएंगे विराट

कैप्टन कोहली का फ्लॉप प्रदर्शन अगर T20 वर्ल्ड कप 2021 में भी जारी रहा तो वह T20 प्रारूप में अपने सबसे बड़े रिकॉर्ड से भी हाथ धो सकते हैं.

T20 World cup: गप्टिल की नजर कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड पर, बच पाएंगे विराट

T20 World Cup: कोहली के प्रदर्शन पर सभी की नजरें हैं.

खास बातें

  • विराट के प्रदर्शन पर आलोचकों की नजरें
  • नहीं बोला भारतीय कप्तान का बल्ला
  • गप्टिल के साथ विश्व कप में चलेग जंग !
अबू धाबी:

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) का आगाज हो चुका है. इस महाकुंभ में भारतीय टीम का पहला मुकाबला आगामी 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ है. इस हाई वोल्टेज मुकाबले से पूर्व भारतीय टीम की मेन समस्या अबतक बनी हुई है. दरअसल भारतीय 'रन मशीन' कैप्टन कोहली (Virat Kohli) अब भी मैदान में रनों के लिए जूझ रहे हैं. कोहली का फ्लॉप प्रदर्शन वार्म अप मैच के दौरान भी जारी रहा. वह इंग्लैंड के खिलाफ नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंद में महज 11 रन बनाकर लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) का शिकार बनें. कोहली जिस तरीके से वार्म अप मैच मैच में आउट हुए उससे साफ झलकता है कि उनका आत्मविश्वास भी हिला हुआ है. 

कैप्टन कोहली का फ्लॉप प्रदर्शन अगर T20 वर्ल्ड कप 2021 में भी जारी रहा तो वह T20 प्रारूप में अपने सबसे बड़े रिकॉर्ड से भी हाथ धो सकते हैं. जी हां आपने सही सुना. दरअसल T20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान के नाम दर्ज है. वहीं दूसरे नंबर पर फिलहाल जबरदस्त फॉर्म में चल रहे कीवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) हैं. ऐसे में अगर T20 वर्ल्ड कप में कैप्टन कोहली का लचर प्रदर्शन जारी रहता है तो गप्टिल के पास पूरी क्षमता है कि वह उन्हें पछाड़कर यह खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- 


T20 World Cup: मैथ्यू हेडेन ने बताया, यह सबसे बड़ा फैक्टर रहेगा भारत-पाकिस्तान मुकाबले में

T20 World Cup: जो ब्रेट ली ने वॉर्नर के बारे में कहा, वह कहने की कोई भी दिग्गज हिम्मत नहीं कर सका

T20 World Cup: माइकल वॉन ने टीम विराट को लेकर की पॉजिटिव टिप्पणी , तो जाफर ने पोस्ट की मीम, फैंस भी ले रहे मजे

बात करें विराट कोहली के T20I क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अबतक 90 मैच खेलते हुए 84 पारियों में 52.6 की एवरेज से 3159 रन बनाए हैं. T20I क्रिकेट में उनके नाम 28 अर्धशतक दर्ज है. कोहली का T20I क्रिकेट में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज प्रदर्शन नाबाद 94 रन है.

वहीं बात करें कीवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के बारे में तो उन्होंने T20I क्रिकेट में अबतक 102 मैच खेलते हुए 98 पारियों में 32.3 की एवरेज से 2939 रन बनाए हैं. T20I क्रिकेट में गप्टिल के नाम दो शतक और 17 अर्धशतक दर्ज है. इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 105 रन है.बता दें मौजूदा समय में मार्टिन गप्टिल T20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली से 220 रन पीछे हैं. गप्टिल T20I क्रिकेट में साल 2009 से खेल रहे हैं, वहीं कोहली ने अपने T20I क्रिकेट करियर का आगाज साल 2010 में किया.

VIDEO: छठे गेंदबाज को लेकर भारत की फिक्र बरकरार 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com