T20 World Cup: जो ब्रेट ली ने वॉर्नर के बारे में कहा, वह कहने की कोई भी दिग्गज हिम्मत नहीं कर सका

Pakistan vs India: ली को इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत खिताब का प्रबल दावेदार है और उन्होंने उम्मीद जताई कि बल्लेबाज लोकेश राहुल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

T20 World Cup: जो ब्रेट ली ने वॉर्नर के बारे में कहा, वह कहने की कोई भी दिग्गज हिम्मत नहीं कर सका

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली.

दुबई:

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने ऐसी बात कही है, जो डेविड वॉर्नर को लेकर महसूस तो सभी कह रहे थे, लेकिन अब इस मुद्दे पर पहली बार  ब्रेट ली ने मुंह खोला है. ब्रेट ली नेकहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में सनराइजर्स हैदराबाद के बर्ताव से डेविड वॉर्नर का (David Warner) आत्मविश्वास डिगा है, लेकिन यह सलामी बल्लेबाज बड़े मंच का खिलाड़ी है और टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया की सफलता में उसकी भूमिका अहम होगी. सनराइजर्स ने इस साल आईपीएल के पहले चरण में वॉर्नर को कप्तानी से हटा दिया और यूएई में सत्र बहाल होने पर उन्हें पहले दो मैचों में साधारण प्रदर्शन के बाद अंतिम एकादश से भी बाहर कर दिया गया.

ली को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया अपना पहला टी20 विश्व खिताब जीतने में सफल रहेगा. ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा.  ली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के लिए कॉलम में लिखा, ‘इस प्रारूप में हमें काफी सफलता नहीं मिली है- अब समय आ गया है कि हम इसमें बदलाव करें और हमारे पास ऐसी टीम है जो खिताब जीत सकती है. यह हालांकि आसान नहीं होगा विशेषकर जब आप देखें कि इंग्लैंड, भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कितनी मजबूत हैं.'

 ये भी पढ़ें 
दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट कोहली का मोम का पुतला, फैन्स का जबरदस्त रिएक्शन
मुस्तफ़िज़ूर रहमान ने 'हवाई कैच' लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया, देखकर आप भी दंग रह जाएंगे- Video
Oman vs BAN: ओमान का गेंदबाज बना 'सुपरमैन' अपनी ही गेंद पर लिया खतरनाक कैच, देखें Video
T20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए पार्थिव पटेल ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, 2 अहम खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

उन्होंने कहा, ‘लेकिन यह आस्ट्रेलियाई टीम प्रतिभा से भरी है और मेरी नजर में डेविड वॉर्नर अहम रहेगा. मैं कहना चाहूंगा कि उसने आगामी मैचों के लिए रन बचाकर रखे हैं. उसके साथ आईपीएल में काफी कड़ा बर्ताव किया गया और इससे उसका आत्मविश्वास कुछ हद तक डिगा होगा, लेकिन वह बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करता है. यहां से सब कुछ सही होगा क्योंकि आपका स्तर स्थाई होता है.' ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट और 221 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले ली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लिए वॉर्नर के अलावा मिशेल स्टॉर्क और जोश हेजलवुड अच्छा प्रदर्शन करेंगे.


ली को इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत खिताब का प्रबल दावेदार है और उन्होंने उम्मीद जताई कि बल्लेबाज लोकेश राहुल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि शीर्ष चार या पांच बल्लेबाज और गेंदबाजी आक्रमण के साथ भारत संभवत: खिताब का प्रबल दावेदार है. पिछले कुछ महीनों के प्रदर्शन को देखें तो मेरी नजर में लोकेश राहुल टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर और मोहम्मद शमी सबसे अधिक विकेट चटकाने वाला गेंदबाज होगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​