T20 World Cup: मैथ्यू हेडेन का खुलासा, भारत vs पाकिस्तान मैच में यह होगा 'X' फैक्टर

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच ऐतिहासिक मैच आज खेला जाएगा. भारत-पाक मैच को लेकर फैन्स के बीच उत्सुकता बनी हुई है. भारतीय फैन्स चाह रहे हैं कि भारत की टीम एक बार फिर पाकिस्तान को हरा दे तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के फैन्स को उम्मीद है कि इस बार पाकिस्तान कुछ नया करेगा

T20 World Cup: मैथ्यू हेडेन का खुलासा, भारत vs पाकिस्तान मैच में यह होगा 'X' फैक्टर

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन

खास बातें

  • आज है टी20 विश्व कप में महासंग्राम
  • भारत और पाकिस्तान के बीच मचेगा घमासान
  • कौन मारेगा बाजी? किसे मिलेगी हार?
कराची:

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच ऐतिहासिक मैच आज खेला जाएगा. भारत-पाक मैच को लेकर फैन्स के बीच उत्सुकता बनी हुई है. भारतीय फैन्स चाह रहे हैं कि भारत की टीम एक बार फिर पाकिस्तान को हरा दे तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के फैन्स को उम्मीद है कि इस बार पाकिस्तान कुछ नया करेगा. ऐसे में  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन ने कहा है कि आज शाम को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित टी20 विश्व कप (T20 World Cup) मुकाबले के दौरान कप्तानों की परीक्षा होगी. और यह महत्वपूर्ण होगा कि कौन सा कप्तान दबाव को कितने बेहतर अंदाज से नियंत्रित करता है. पाकिस्तान की टीम के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम कर रहे हेडेन ने कहा कि इस बड़े मुकाबले में गलती की गुंजाइश काफी कम होगी इसलिए मैच के नतीजे में नेतृत्वक्षमता की भूमिका अहम होगी.  हेडेन ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और इयॉन मोर्गन का उदाहरण दिया जिन्होंने सफलता के साथ अपनी अपनी इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी की अगुआई की जबकि उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं था. 

यह भी पढ़ें:  IND vs PAK T20 WC match: कब और कहां देखें Live Telecast, कहां होगा Live Streaming

हेडेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं था जितना उनके पिछले आंकड़े बताते हैं लेकिन जिस तरह उन्होंने अपने खिलाड़ियों की अगुआई की और स्वयं को ढाला उसने यूएई के हालात में उनकी टीमों को आईपीएल फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.' उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि आगामी मैचों में नेतृत्वक्षमता महत्वपूर्ण होगी क्योंकि यूएई के हालात में गलती की गुंजाइश काफी कम होगी और वहां हालात आसान नहीं होंगे.'हेडेन ने कहा कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को नेतृत्वकर्ता और शीर्ष बल्लेबाज के रूप में इस मैच में भूमिका निभानी होगी.


यह भी पढ़ें: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ कोहराम मचाने वाले 3 भारतीय 

हेडेन कहा, ‘कप्तान और बल्लेबाज के रूप में उस पर अतिरिक्त दबाव होगा क्योंकि उसे निशाना बनाया जाएगा और सभी उस पर हावी होने का प्रयास करेंगे. बाबर को बल्लेबाज और कप्तान की अपनी भूमिका निभानी होगी.' पिछले कुछ वर्षों से भारतीय क्रिकेट पर करीबी नजर रखने वाले हेडन का मानना है कि पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा लोकेश राहुल और ऋषभ पंत होंगे. 

यह भी पढ़ें:  IND vs PAK: बच के रहना रे बाबा! पाक के खिलाफ मैच में 'पुरानी गलती न दोहराए' टीम इंडिया
 

उन्होंने कहा, ‘मैंने लोकेश राहुल को प्रगति करते हुए देखा है और वह पाकिस्तान के लिए बड़ा खतरा होगा. मैंने उसे लड़के से प्रगति करते हुए देखा है. मैंने उसका संघर्ष और छोटे प्रारूप में उसका दबदबा देखा है.' हेडेन ने कहा, ‘मैंने ऋषभ पंत को भी देखा है, वह कैसे गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करता है क्योंकि उसे मौका मिला है और वह चीजों को उसी तरह देखता है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​