विज्ञापन
This Article is From Mar 20, 2023

सूर्यकुमार यादव क्यों वनडे में हो रहे फ्लॉप, सुनील गावस्कर ने बता दिया अहम कारण

Suryakumar Yadav : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 'गोल्डन डक' का शिकार हुए, सूर्या दोनों मैच में LBW आउट होकर पवेलियन लौटे, सूर्या के इस तरह से आउट होने के बाद फैन्स काफी निराश हैं और साथ ही कुछ फैन्स सूर्या की टीम में जगह को लेकर भी सवाल खड़े कर रहे हैं.

सूर्यकुमार यादव क्यों वनडे में हो रहे फ्लॉप, सुनील गावस्कर ने बता दिया अहम कारण
Sunil Gavaska ने सूर्यकुमार यादव को लेकर दिया बड़ा बयान

Suryakumar Yadav : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 'गोल्डन डक' का शिकार हुए, सूर्या दोनों मैच में LBW आउट होकर पवेलियन लौटे, सूर्या के इस तरह से आउट होने के बाद फैन्स काफी निराश हैं और साथ ही कुछ फैन्स सूर्या की टीम में जगह को लेकर भी सवाल खड़े कर रहे हैं. ऐसे में पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने सूर्यकुमार यादव (Sunil Gavaskar On Suryakumar Yadav) को लेकर अपनी राय दी है. 

सूर्या को लेकर गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि, 'जिस तह का बैटिंग स्टान्स  सूर्या का वनडे में है, उसके कारण वो इस तरह से आउट हो रहे हैं. सर्या जब बैटिंग करने आते हैं तो उनका स्टंप साफ दिखाई देता है, उनका स्टंप्स खुला हुआ है. टी-20 के लिए यह अच्छा है लेकिन लंबे फॉर्मेट के लिए यह मुश्किल पैदा करता है. वह इस समय तकनीकी  परेशानी झेल रहा है. उसे अपने बैटिंग कोच के साथ मिलकर इस परेशानी को खत्म करना होगा'. 

पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, 'उसे तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, उसके बैटिंग स्टान्स  में दिक्कत है. यह टी20 क्रिकेट के लिए अच्छा है क्योंकि कोई भी गेंद जो ज्यादा पिच की जाती है,  उसे वह फ्लिक करके छक्का मार देता है लेकिन वनडे में ऐसा नहीं कर पा रहा है.  लेकिन यहां जब गेंद ठीक पैर के पास पड़ती है तो इस स्टांस से बल्ला जरूर पार आएगा. लेकिन यह सीधे नहीं आ सकता है.  इसलिए, अगर गेंद अंदर की ओर मुड़ती है, तो उसे कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. इससे कैसे बाहर आना है, उसे बल्लेबाजी कोच के साथ समय बिताने की जरूरत है.' बता  दें कि वनडे में सूर्या का बल्ला काफी समय से खामोश है. पिछले 14 वनडे पारियों से सूर्या वनडे में फ्लॉप साबित रहे हैं और बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं. 

हालांकि रोहित ने दूसरे वनडे में हार के बाद सूर्या का बचाव किया है. रोहित ने कहा है कि सूर्या यकीनन खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं लेकिन उन्हें मौके मिलते रहेंगे. रोहित ने सूर्या को लेकर कहा, 'हमें श्रेयस अय्यर की वापसी के बारे में पता नहीं है. उसकी जगह खाली है तो हम सूर्य को ही उतारेंगे. उसने सीमित ओवरों में बहुत अच्छा प्रदश्रन किया है और मैं कई बार कह चुका हूं कि जिसमें क्षमता है, उसे मौके मिलेंगे.' उन्होंने कहा ,‘उसे पता है कि उसे वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा,  मैं कह चुका कि क्षमतावान खिलाड़ियों को यह कभी नहीं लगना चाहिये कि उन्हें भरपूर मौके नहीं दिये गए.'

सूर्या की वनडे में पिछली 14 पारियां-  6, 27, 16, 13, 9, 8, 4, 34*, 6, 4, 31, 14, 0 और 0 

--- ये भी पढ़ें ---

* आखिरी गेंद पर PSL चैंपियन बना लाहौर कलंदर्स , शाहीन अफरीदी की टीम ने जमकर मनाया जश्न
* 'शेर बूढ़ा नहीं हुआ है..' रॉकेट के स्पीड से जा रही थी गेंद, मोहम्मद कैफ हवा उड़े, एक हाथ से लिया हैरतअंगेज कैच, Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ICC Rankings: इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी की ऑलराउंडर रैंकिंग में लंबी छलांग, गेंदबाजों में टॉप-10 में नहीं कोई भारतीय
सूर्यकुमार यादव क्यों वनडे में हो रहे फ्लॉप, सुनील गावस्कर ने बता दिया अहम कारण
Top 5 batsmen of the world who scored the most runs in Tests on their home soil, this batsman is at number one
Next Article
Top 5 batsmen: अपने देश की धरती पर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज, पहले नंबर पर चौंकाने वाला नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com