विज्ञापन

शर्मनाक! जिससे भागती हैं सभी टीमें, वहीं श्रीलंका क्रिकेट टीम के नाम दर्ज हुआ, टॉप 5 में न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज भी

Shameful Record Added to Name of Sri Lanka: टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक मैच गंवाने वाली पहली टीम श्रीलंका बन गई है. श्रीलंका को सर्वाधिक 105 टी20 मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

शर्मनाक! जिससे भागती हैं सभी टीमें, वहीं श्रीलंका क्रिकेट टीम के नाम दर्ज हुआ, टॉप 5 में न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज भी
Sri Lanka Cricket team

Shameful Record Added to Name of Sri Lankan Cricket Team: भारत के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में हारते ही श्रीलंका क्रिकेट टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. क्रिकेट के सबसे प्रारूप में श्रीलंकाई टीम सर्वाधिक मुकाबले हारने वाली पहली टीम बन गई है. भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड बांग्लादेश क्रिकेट टीम के नाम दर्ज था. मगर भारत के खिलाफ क्लीन स्वीप होने के बाद यह शर्मनाक रिकॉर्ड अब श्रीलंका टीम के नाम दर्ज हो गया है. श्रीलंका को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अबतक 105 मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. उसके बाद बांग्लादेश की टीम का नाम आता है.  बांग्लादेश को 104 मुकाबलों में अबतक पराजय का मुंह देखना पड़ा है. इन दोनों टीमों के बाद तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से 3 टीमों का नाम आता है. ये कोई और नहीं वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड की टीमें हैं. इन तीनों टीमों को अबतक क्रमशः 99-99 मुकाबलों में हार मिली है. 

तीसरे टी20 मैच में जीतते-जीतते हार गई श्रीलंका 

भारत के खिलाफ आखिरी मुकाबले में श्रीलंका के पास जितने का सुनहरा मौका था, लेकिन मेजबान टीम जीती हुई बाजी हार गई. पल्लेकेले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाने में कामयाब हुई थी. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए विपक्षी टीम भी 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन तक के ही स्कोर तक पहुंच पाई. नतीजन मैच का परिणाम 'सुपर ओवर' के जरिए निकाला गया. 

'सुपर ओवर' में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 3 गेंदों में ही 2 रन पर ढेर हो गई. जिसके मैदान भारत की तरफ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी गिल और सूर्या की जोड़ी ने पहले ही गेंद पर चौका लगाते हुए लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. मैच के ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए वाशिंगटन सुंदर को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

यह भी पढ़ें- हार के कगार पर थी टीम इंडिया, फिर सूर्यकुमार यादव के स्पेल ने बदल दी पूरे मैच की कहानी, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस तेज गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा 'मिचेल जॉनसन'
शर्मनाक! जिससे भागती हैं सभी टीमें, वहीं श्रीलंका क्रिकेट टीम के नाम दर्ज हुआ, टॉप 5 में न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज भी
Eight blow in 8 years, Aussi Will Pucovski was termed future star called it a day only in age of 26 year
Next Article
आठ साल में 8 "झटके", ऑस्ट्रेलियाई विल पुकोवस्की ने सिर्फ 26 साल की उम्र में कहा क्रिकेट को अलविदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com