भुवी ने सच में फेंकी 201 kmph की स्पीड से गेंद ?, जानकर फैन्स के उड़े होश

IND vs IRE: पहले टी-20 में भारत ने आयरलैंड (Ireland) को 7 विकेट से हरा दिया. इस मैच में चहल (Yuzvendra Chahal) की गेंदबाजी काफी कमाल की रही और 1 विकेट लेने में सफल रहे. चहल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

भुवी ने सच में फेंकी 201 kmph की स्पीड से गेंद ?, जानकर फैन्स के उड़े होश

सच में भुवी ने डाली 201 kmph की रफ्तार के साथ गेंद

IND vs IRE: पहले टी-20 में भारत ने आयरलैंड (Ireland) को 7 विकेट से हरा दिया. इस मैच में चहल (Yuzvendra Chahal) की गेंदबाजी काफी कमाल की रही और 1 विकेट लेने में सफल रहे. चहल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. इसके अलावा मैच में उमरान मलिक (Umran Malik) ने डेब्यू किया. उमरान के खेलने से सभी को उम्मीद थी कि आईपीएल की तरह की उमरान इस मैच में भी सबसे तेज गेंद फेंकने का कमाल करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. 

भले ही उमरान मैच में सबसे तेज गेंद फेंकने से चूक गए लेकिन मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे फैन्स का सिर चकरा गया. दरअसल उमरान के बजाय भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar) ने 201 Kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंकी? जानकर आपको हैरानी हुई होगी लेकिन कल के मैच में कुछ ऐसा ही हुआ है. 

दरअसल स्पीडो मिटर की गलती के कारण भुवी की एक गेंद की रफ्तार 201 KMPH की स्पीड की नापी गई. यह वाकया आयरलैंड की पारी की पहली ही गेंद पर हुआ. इसके अलावा दूसरी गेंद पर भी बॉलिंग स्पीड की नाप गलत दिखाई दी गई. दूसरी गेंद को 208 kmph की रफ्तार की बताई गई. सोशल मीडिया पर स्पीडोमीटर की इस गलती को देखकर फैन्स हैरान रह गए और इसपर रिएक्ट भी करते दिखे. इतना ही नहीं फैन्स इसपर मीम्स भी बनाकर शेयर करते हुए नजर आए. 


वैसे, मैच में भुवी को 1 ही विकेट मिला लेकिन उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. भुवनेश्वर कुमार टी-20 इंटरनेशनल में पॉवर प्ले के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं. अबतक भुवी ने 34 विकेट टी-20 इंटरनेशनल में पॉवर प्ले के दौरान चटकाए हैं. 

मैच की बात की जाए तो बारिश की वजह से मैच 12-12 ओवर का किया गया था. आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी की थी और 12 ओवर में 108 रन बनाए थे. भारत ने यह मैच 9.2 ओवर्स में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. 

* "'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक का इंटरनेशनल करियर में पहला ओवर कैसा रहा, 'स्पीड गन' HIT रहे या फ्लॉप- Video
* 'भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया 'मैजिक', फेंकी ऐसी गेंद जिसे खेलते ही बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video
* जो रूट ने लगाया अजीबोगरीब शॉट, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, बल्लेबाज को देखकर फुसफुसाने लगा- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com