सेलेक्टरों ने पृथ्वी शॉ को बता दिया कि उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए क्यों नहीं चुना गया

हालिया समय में पृथ्वी (Prithvi Shaw) के बल्ले ने मानो आग सी उगली है. विजय हजारे ट्रॉफी में पिछले दिनों पृथ्वी अपनी बल्लेबाजी को एक अलग ही मुकाम पर ले गए, लेकिन सेलेक्शन कमेटी अभी भी संतुष्ट नहीं है. यह चयन समिति कुछ और ही चाहती है. अब पृथ्वी और उनके चाहने वालों का रिएक्शन देखने वाली बात होगी.

सेलेक्टरों ने पृथ्वी शॉ को बता दिया कि उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए क्यों नहीं चुना गया

पृथ्वी शॉ ने पिछले दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में प्रचंड फॉर्म दिखायी थी

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के चार महीने के लंबे दौरे के लिए शुक्रवार को भारीय टीम का ऐलान किया गया, तो चयन पर विमर्श, प्रतिक्रिया का दौर अभी भी जारी है. फैंस बातें कर रहे हैं कि फलां खिलाड़ी का चयन होना चाहिए था, तो वह अमूक खिलाड़ी कैसे टीम में जगह बनाने में सफल रहा. जिन खिलाड़ियों को लेकर चर्चा हो रही है, उनमें से एक पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) एक हैं. पृथ्वी जब टेस्ट टीम से ड्रॉप हुए थे, तो चोट के आधार पर हुए थे. वहीं, पृथ्वी के बल्ले ने पिछले दिनों खेली गयी विजय हजारे ट्रॉफी में बल्ले से मानो आग उगली थी. ऐसे में उनके चाहने वालों सहित तमाम लोगों को हैरानी हुयी कि आखिरकार पृथ्वी को इंग्लैंड दौरे में टीम में जगह क्यों नहीं दी गयी, लेकिन अब सूत्रों के हवाले से खबर निकलकर आ रही है. 

WTC और इंग्लैंड दौरे के लिए BCCI ने तैयार किया प्लान, भारत में 8 दिन बायो बबल तो वहीं..जानें पूरी डिटेल्स

सूत्रों की मानें, तो राष्ट्रीय चयन समिति पृथ्वी के वजन को लेकर खुश नहीं हैं और सेलेक्टरों ने पृथ्वी को मैसेज पहुंचा दिया है कि अगर उन्हें टीम में वापसी करनी है, तो उन्हें अपना वजह कम करना होगा. बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, मैदान और पिच पर पृथ्वी की चुस्ती-फुर्ती एक 21 साल के खिलाड़ी के हिसाब से नहीं हैं और वह धीमे हैं. उन्हें अपने वजन में कुछ किलो की कटौती करने की जरूरत है. सूत्र ने कहा, 'वहीं, ऑस्ट्रेलिया में फील्डिंग के दौरान उनके साथ कॉन्सनट्रेशन की भी समस्या थी. ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद पृथ्वी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उनके सामने ऋषभ पंत का उदाहरण सामने है. अगर, पंत कुछ महीने के भीतर चीजें पूरी तरह से बदल सकते हैं, तो पृथ्वी भी ऐसा कर सकते हैं.'

नगवासवाला ने फैंस को चौंकाया, इस "साइलेंट परफॉरमेंस" ने इंग्लैंड दौरे में बनाया स्टैंड-बाय

बीसीसीआई सूत्र के अनुसार, पृथ्वी से कुछ और टूर्नामेंटों में अपनी अच्छी फॉर्म को बरकरार रखने के साथ ही उनसे प्रदर्शन में और निरंतरता लाने के लिए कहा गया है. सूत्र ने कहा, पृथ्वी को कुछ और टूर्नामेंटों में अपनी इस फॉर्म को दिखाना है. अक्सर ही उन्हें एक अच्छी सीरीज के आधार पर चयनित किया गया है और फिर उसके बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संघर्ष करना पड़ा है.' सूत्र बोले, निश्चित ही पृथ्वी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी ज्यादा दिन अनदेखी नहीं की जा सकती.   

VIDEO: कुछ महीने पहले हुई मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com