WTC और इंग्लैंड दौरे के लिए BCCI ने तैयार किया प्लान, भारत में 8 दिन बायो बबल तो वहीं..जानें पूरी डिटेल्स

India tour of England 2021: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को अब इंग्लैंड के दौरे पर जाना है. इंग्लैंड जाकर सबसे पहले भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से  22 जून के बीच खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship) के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है.

WTC और इंग्लैंड दौरे के लिए BCCI ने तैयार किया प्लान, भारत में 8 दिन बायो बबल तो वहीं..जानें पूरी डिटेल्स

WTC और इंग्लैंड दौरे के लिए BCCI ने तैयार किया प्लान

India tour of England 2021: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को अब इंग्लैंड के दौरे पर जाना है. इंग्लैंड जाकर सबसे पहले भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से  22 जून के बीच खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship) के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. न्यूज एजेंसी ANI के रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड रवाना होने से पहले भारत में क्वारंटीन में रहेंगे. सभी खिलाड़ी  25 मई को मुंबई में इकठ्ठा होंगे और यहां पर 8 दिन के क्वारंटीन में रहेंगे. न्य़ूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक भारत में 8 दिन के बायो-बबल में रहने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी भरसक 2 जून को इंग्लैंड रवाना होंगे. इंग्लैंड पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को 10 दिन के सख्त क्वारंटीन में रहना होगा.  

जोफ्रा ऑर्चर ने बल्लेबाज को दिया धोखा, 'केले की शेप' में गेंद फेंककर किया आउट..देखें Video

बता दें कि 18 जून को भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच साउथैम्प्टन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. न्यूज एजेंसी के रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय खिलाड़ी अपनी वाइफ के साथ ट्रेवल कर सकते हैं. खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार को भी इंग्लैंड जाने की इजाजत होगी, लेकिन इन्हें भी खिलाड़ियों के साथ बायो-बबल में रहना होगा. 

भारतीय टीम के सभी सदस्य को 25 मई से बायो-बबल में रहना होगा. भारतीय नागरिकों को अभी ब्रिटेन में प्रवेश करने से रोक दिया गया है. लेकिन बड़े खिलाड़ियों को इंग्लैंड में प्रवेश की अनुमति है. बशर्ते वो सरकार द्वारा तय किए गए होटल में 10 दिन के लिए क्वारंटीन पीरियड पूरा करें. बता दें कि भारतीय टीम के खिला़ड़ी और परिवार वाले क्वारंटीन के दौरान एक जगह से दूसरे जगह नहीं जा सकते हैं. इसके अलावा खिलाड़ियों के टीकाकरण को लेकर भी बीसीसीआई आने वाले समय में गाइड लाइन का ऐलान कर सकता है.

World Test Championship फाइनल के लिए हर्षा भोगले ने चुनी प्लेइंग XI, 4 खिलाड़ियों को लेकर हुए कंफ्यूज


सूत्रों के ओर से बताया गया है कि "भारत सरकार ने 18 से ऊपर के प्रत्येक व्यक्ति के लिए टीकाकरण खोला है ताकि खिलाड़ी अपनी पहली खुराक ले सकें. जहां तक दूसरी खुराक का सवाल है कि इसपर बीसीसीआई और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड साथ मिलकर इसपर काम कर रहा है. इंग्लैंड में ही भारतीय खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी जा सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com