Sa vs Ind: विराट के बचपन के कोच ने पहले टेस्ट से पहले चेले को दिया यह संदेश

South Africa vs India: विराट के कोच बोले कि ऐसे में विराट की फॉर्म बाकी बल्लेबाजों को कॉन्फिडेंस देने के लिहाज से भी बहुत महत्वपूर्ण होगी. कोहली ने ज्यादातर मौकों पर जब-जब बल्ले से बेहतर किया है, तो इसका असर बाकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर पड़ा है.

Sa vs Ind: विराट के बचपन के कोच ने पहले टेस्ट से पहले चेले को दिया यह संदेश

SA vs Ind: विराट के लिए शुरू हो रही टेस्ट सीरीज बड़ा चैलेंज है

खास बातें

  • हालिया समय में राजकुमार शर्मा के कई अहम बयान
  • वनडे कप्तानी जाने पर चेले के पक्ष में खुलकर बोले थे
  • अब कह दी कोच ने बात पते की
नयी दिल्ली:

South Africa vs India: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जब पिछले दिनों जब वनडे कप्तानी गयी, तो उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा उन चंद लोगों में से थे, जिन्होंने आगे आकर इस फैसले की तीखी आलोचना की थी. और तब से राजकुमार शर्मा ने कई अहम बयान दिए हैं. और अब जब पहला टेस्ट मैच दिसंबर 26 से होने जा रहा है, तब एक बार फिर ने कोहली के कोच ने कहा कि विराट ने हमेशा ही विवादों का जवाब अपने बल्ले से दिया है. और अगर इस बार भी वह इसमें सफल रहते हैं तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा होगा. 

यह भी पढ़ें:   नेहरा का सुझाव, शमी और बुमराह के साथ इस तीसरे तेज गेंदबाज को मिलना चाहिए मौका

राजकुमार शर्मा ने एक अखबार से बातचीत में कहा कि जो समय फिलहाल है, उसमें विराट कोहली का स्कोर बनाना बहुत ही ज्यादा जरूरी है. टीम इंडिया के लिए विराट का फॉर्म में होना बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से विराट इस सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं, उसे देखते हुए मुझे पूरा भरोसा है कि वह इस दौरे में सफल होंगे और इस दौरे में बड़ी पारियां जरूर खेलेंगे.ध्यान दिला दें कि विराट ने पिछले दो साल से भी ज्यादा समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं बनाया है. कोहली के बल्ले से आखिरी बार कोई शतक साल 2019 में बांग्लादेश के  खिलाफ आया था. 


राजकुमार बोले  दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी अटैक की काट के लिए कोहली का फॉर्म में होना जरूरी है. इस सीरीज में  मेजबान टीम के पास एनरिच नॉर्जे नहीं हैं. लेकिन इसके बावजूद लुंगी एंगिडी, कैगिसो रबाडा और केशव महाराज के रूप में टीम में अच्छे गेंदबाज हैं, जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए चुनौती साबित हो सकते हैं. खासतौर पर उनका तेज गेंदबाजी अटैक बेहतर है. 

यह भी पढ़ें:   नेहरा का सुझाव, शमी और बुमराह के साथ इस तीसरे तेज गेंदबाज को मिलना चाहिए मौका

विराट के कोच बोले कि ऐसे में विराट की फॉर्म बाकी बल्लेबाजों को कॉन्फिडेंस देने के लिहाज से भी बहुत महत्वपूर्ण होगी. कोहली ने ज्यादातर मौकों पर जब-जब बल्ले से बेहतर किया है, तो इसका असर बाकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर पड़ा है. ऐसे में उनका इस सीरीज में रन बनाना बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है, लेकिन मुझे यह भरोसा है कि कोहली इस बार रन जरूर बनाएंगे. उनकी तैयारी बहुत ही शानदार दिख रही है और उन्होंने नेट्स में खुद को झोंक दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: रविचंद्रन अश्विन ने एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री पर निशाना साधा