RSA vs PAK, 1st T20I: यह बड़ी वजह बन गई पाकिस्तान की पहले टी-20 मैच में हार की

RSA vs PAK, 1st T20I: यह बड़ी वजह बन गई पाकिस्तान की पहले टी-20 मैच में हार की

शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए.

केपटाउन:

कप्तान फैफ डु प्लेसिस (78) और रीजा हेंड्रीक्स (74) के बाद किलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर (4 कैच और 2 रन आउट) के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका (#RSAvsPAK,#RSAvPAK) ने केपटाउन (Newlands, Cape Town) में खेले गए पहले टी-20 क्रिकेट मैच (RSA vs PAK, 1st T20I) में पाकिस्तान को छह रन से हरा दिया. पाकिस्तान की लक्ष्य का पीछा करते हुए 11 मैचों के बाद यह पहली हार है. वही, इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. वर्ल्ड नंबर-1 पाकिस्तान (Pakistan lost to South Africa) ने शुक्रवार रात यहां न्यूलैंड्स मैदान पर टॉस जीकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. मेजबान टीम ने 26 रन के स्कोर पर गिहान क्लॉएट (13) का विकेट गंवा दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 5th ODI: भारत की नजरें जीत के साथ समापन पर, धोनी फिर टीम का हिस्सा बनने को तैयार

इसके बाद डु प्लेसिस और हेंड्रीक्स ने दूसरे विकेट के लिए 131 रन की शानदार साझेदारी की. डु प्लेसिस ने 45 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के, जबकि हेंड्रीक्स ने 41 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के लगाए. इसके अलावा डेविड मिलर ने 10, हेनरिक क्लासेन और एंडिले फेहलुकवायो ने नाबाद 5-5 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से उस्मान शिनवारी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके जबकि इमाद वसीम, हसन अली और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिला. 


दक्षिण अफ्रीका से मिले 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के चलते लक्ष्य से छह रन दूर रह गई. और यही लगातार विकेटों का पतन पाकिस्तान की हार का सबब बन गया.  मेहमान टीम के लिए कप्तान शोएब मलिक ने 31 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के से सबसे ज्यादा 49 रन बनाए. उनके अलावा हुसैन तलत ने 40, बाबर आजम ने 38, आसिफ अली ने 13 और हसन अली ने 11 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए ब्यूरेन हेंड्रीक्स, क्रिस मोरिस और तबरैज शम्सी ने दो-दो विकेट लिए जबकि एंडिले फेहलुकवायो को एक विकेट मिला.

VIDEO: एडिलेड टेस्ट में जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन सबके अलावा मिलर ने शानदार क्षेत्ररक्षण करने का प्रदर्शन करते हुए 4 कैच लपके और दो बल्लेबाजों को रन आउट भी किया. उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैच ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.