विज्ञापन

श्रीलंका में रोहित शर्मा लगाएंगे 'पंजा', धोनी-द्रविड़ का टूटेगा रिकॉर्ड, 'हिटमैन' की सचिन के क्लब में होगी एंट्री

Rohit Sharma will make 5 big records in Sri Lanka ODI Series: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा का बल्ला चला तो वह ये 5 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

श्रीलंका में रोहित शर्मा लगाएंगे 'पंजा', धोनी-द्रविड़ का टूटेगा रिकॉर्ड, 'हिटमैन' की सचिन के क्लब में होगी एंट्री
Rohit Sharma

Rohit Sharma will make 5 big records in Sri Lanka: श्रीलंका दौरे पर पहुंची भारतीय टीम की नजर टी20 सीरीज में मेजबान टीम को रौंदने के बाद वनडे सीरीज पर गड़ी हुई है. सीरीज का पहला मुकाबला 2 जुलाई को कोलंबो स्थित आर प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में सभी की निगाहें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर टिकी रहेंगी. 

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को चैंपियन बनाने के बाद रोहित शर्मा पहली बार मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं. हाल ही में संपन्न हुए टी20 सीरीज का हिस्सा वह नहीं थे. क्योंकि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप की समाप्ति के साथ ही क्रिकेट के सबसे प्रारूप से संन्यास ले लिया है. 

ऐसे में फैंस को अब उन्हें केवल दो ही प्रारूप में देखने का मौका मिल पाएगा. जिसकी वजह से हर कोई उनको खेलते हुए देखने के लिए बेताब है. मैच के दौरान वह कुछ बड़ी उपलब्धियां भी प्राप्त कर सकते हैं, जो इस प्रकार है- 

1- रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए वनडे फॉर्मेट में फिलहाल सर्वाधिक रन बनाने वाले 6वें बल्लेबाज हैं. उन्होंने देश के लिए 2007 से अबतक 262 मैच खेलते हुए 254 पारियों में 49.12 की औसत से 10709 रन बनाए हैं. आगामी सीरीज में अगर उनके बल्ले से 180 रन निकलते हैं तो वह वनडे फॉर्मेट में पूर्व कप्तान एमएस धोनी (10773) और राहुल द्रविड़ (10889) को पीछे छोड़ देंगे. 

2- श्रीलंका के खिलाफ 'हिटमैन' शर्मा का बल्ला हमेशा ही चला है. उन्होंने श्रीलंकाई टीम के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में अबतक 52 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 45.46 की औसत से 1864 रन निकले हैं. आगामी सीरीज में उनके बल्ले से 136 रन और निकलते हैं तो वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में 2000 के आंकड़े को छू लेंगे.

3- रोहित शर्मा ने बतौर सलामी बल्लेबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक 332 मुकाबलों में पारी का आगाज किया है. इस बीच उनके बल्ले से 46.52 की औसत से 14981 रन आए हैं. आगामी सीरीज में वह 19 रन बनाते ही 15000 के करिश्माई रिकॉर्ड को प्राप्त कर लेंगे. 

4- वनडे फॉर्मेट में अबतक केवल 12 बल्लेबाजों ने ही 1000 चौके लगाए हैं. आगामी सीरीज में रोहित के बल्ले से 6 चौके और निकलते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में 1000 चौके लगाने वाले 13वें बल्लेबाज बन गए हैं. 

5- भारत की तरफ से वनडे फॉर्मेट में अबतक सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली ने 1000 से अधिक चौके लगाए हैं. आगामी सीरीज में वह 6 चौके जड़ते ही सचिन-कोहली जैसे दिग्गजों के लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. फिलहाल 'हिटमैन' के बल्ले से वनडे के 262 मुकाबलों में 994 चौके निकले हैं.

यह भी पढ़ें- रोहित का 'पेट' बना जी का जंजाल, तस्वीर पोस्ट करते ही फैंस ने लगाई क्लास, फिर मजबूरी में करना पड़ा यह काम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस तेज गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा 'मिचेल जॉनसन'
श्रीलंका में रोहित शर्मा लगाएंगे 'पंजा', धोनी-द्रविड़ का टूटेगा रिकॉर्ड, 'हिटमैन' की सचिन के क्लब में होगी एंट्री
Eight blow in 8 years, Aussi Will Pucovski was termed future star called it a day only in age of 26 year
Next Article
आठ साल में 8 "झटके", ऑस्ट्रेलियाई विल पुकोवस्की ने सिर्फ 26 साल की उम्र में कहा क्रिकेट को अलविदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com