विज्ञापन

Rohit Sharma: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024/25 में रोहित शर्मा नहीं तो कौन करेगा टीम इंडिया की कप्तानी? जवाब यहां

Rohit Sharma Border Gavaskar Trophy 2024-25: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024/25 के पहले मैच से रोहित शर्मा बाहर रह सकते हैं. ऐसे में टीम की कप्तानी कौन करेगा? उसका जवाब यहां है.

Rohit Sharma: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024/25 में रोहित शर्मा नहीं तो कौन करेगा टीम इंडिया की कप्तानी? जवाब यहां
रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कौन करेगा टीम की कप्तानी?

Rohit Sharma, Border Gavaskar Trophy 2024-25: भारतीय क्रिकेट टीम को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. जहां दोनों टीमों के बीच दुनिया की मशहूर टेस्ट श्रृंखला बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी. आगामी सीरीज से पहले टीम इंडिया के अभियान को बड़ा झटका लगा है. बताया जा रहा है कि टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले से बाहर रह सकते हैं. 

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक 'हिटमैन' शर्मा अपने निजी कारणों की वजह से पहला टेस्ट मुकाबला मिस कर सकते हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच में शिरकत नहीं करेंगे तो टीम की अगुवाई कौन करेगा? क्योंकि चयनकर्ताओं ने अबतक उनके डिप्टी का चुनाव नहीं किया है. 

2022 के बाद से रोहित शर्मा को छोड़कर केवल केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह ने ही टीम की अगुआई की है. हालांकि, ये दोनों खिलाड़ी मौजूदा समय में टीम के उपकप्तान नहीं हैं. ऐसे में रोहित की गैरमौजूदगी में टीम की अगुवाई कौन करेगा? यह बड़ा सवाल है.

ये 4 खिलाड़ी है प्रमुख दावेदार 

टीम इंडिया में फिलहाल 4 खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है जो रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की अगुवाई कर सकते हैं. इसमें केएल राहुल के साथ-साथ जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल और ऋषभ पंत का नाम शामिल है.

बुमराह हो सकते हैं टीम की पहली पसंद 

संभवतः बुमराह चयनकर्ताओं की पहली पसंद हो सकते हैं. उनके खेल को पढ़ने की कौशल बेमिसाल है. मौजूदा समय में वह टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी भी हैं.

दूसरी पसंद केएल राहुल हो सकते हैं. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उन्होंने टीम की अगुवाई भी की है. राहुल एक विकेटकीपर और स्लिप फील्डर के रूप में चीजों को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले तो ऑस्ट्रेलिया का हुआ बुरा हाल, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले कंगारू टीम के साथ हो गई अनहोनी!

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले तो ऑस्ट्रेलिया का हुआ बुरा हाल, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले कंगारू टीम के साथ हो गई अनहोनी!
Rohit Sharma: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024/25 में रोहित शर्मा नहीं तो कौन करेगा टीम इंडिया की कप्तानी? जवाब यहां
Chicago CC Beat New York Lions CC by Eight Wickets Robin Uthappa Suresh Raina National Cricket League 2024 Watch Video
Next Article
रॉबिन उथप्पा के धुरंधर ने मचाया ऐसा तांडव कि हार गई सुरेश रैना की टीम, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com