विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 02, 2022

Ricky Ponting Heart Scare: अचानक सीने में दर्द की शिकायत के बाद रिकी पोंटिंग अस्पताल में भर्ती- रिपोर्ट

रिकी पोंटिंग को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन के दौरान कमेंट्री करते हुए दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल ले जाया गया.

Read Time: 3 mins

Ricky Ponting

Ricky Ponting Heart Attack: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. रिकी पोंटिंग को शुक्रवार को दिल से सम्बंधित शिकायत होने के बाद पर्थ के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज सीरीज (Australia vs West Indies) में पोंटिंग बतौर कमेंटेटर शामिल हैं. खबरों के अनुसार, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन के दौरान कमेंट्री करते हुए दिल का दौरा पड़ने के बाद पूर्व कप्तान को अस्पताल ले जाया गया है.

पोंटिंग की हालत स्थिर

ऑस्ट्रेलियाई अखबार डेली टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक उनके सहयोगियों ने फिलहाल पोंटिंग की हालत स्थिर बताई हैं. पोंटिंग अब तीसरे सेशन की कमेंट्री नहीं करेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक पोंटिंग ने खुद अस्वस्थ महसूस होने पर अपने सहयोगियों को बताया और कुछ लक्षण महसूस होने के बाद जांच करने का फैसला किया.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए पिछले कुछ साल मुश्किल भरे रहे हैं. इस साल, खेल ने मार्च में ऑस्ट्रेलियाई के दो सबसे बड़े दिग्गज रॉड मार्श और शेन वार्न को खो दिया.

सितंबर 2020 में दिल का दौरा पड़ने के कारण एक और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डीन जोन्स का भी अचानक निधन हो गया था. इसके अलावा, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर और हाल ही में नीदरलैंड के कोच रेयान कैंपबेल को भी इस साल अप्रैल में कार्डियक एपिसोड का अनुभव हुआ, जिसके कारण उनकी लगभग मृत्यु हो गई थी.

पोंटिंग ने 168 टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्व किया है, उन्होंने 51.85 के औसत से 41 शतक और 62 अर्धशतक के साथ 13378 रन बनाए हैं.

उन्होंने 375 वनडे मैचों में 42.03 के औसत से 13,704 रन बनाए, जिसमें 30 शतक और 82 अर्धशतक शामिल हैं.

उन्होंने 17 टी20 में 28.64 की औसत से 401 रन बनाए और दो अर्धशतक बनाए.

वह 1999, 2003 और 2007 में तीन लगातार 50 ओवरों के वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे. जिसमें उन्होंने कप्तान के रूप में दो टूर्नामेंटों में टीम को जीत दिलाई थी.

FIFA WC 2022: कुछ ऐसे मनाया Japan के प्रशंसकों ने Spain के खिलाफ जीत का जश्न

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बाबर आजम को वनडे और टी20 के लायक क्यों नहीं मानते हैं शोएब अख्तर? लाइव शो में भड़के, VIDEO
Ricky Ponting Heart Scare: अचानक सीने में दर्द की शिकायत के बाद रिकी पोंटिंग अस्पताल में भर्ती- रिपोर्ट
Pakistan exit from T20 World Cup 2024 Tamim Iqbal reaction viral Pakistan Cricket
Next Article
"अब अफरीदी जैसे खिलाड़ी...", पाकिस्तान के T-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर बांग्लादेश खिलाड़ी के रिएक्शन ने पाकिस्तानी क्रिकेट में मचाई हलचल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;