RCB vs CSK: विराट "महारथी" बनने से जरा सा चूक गए, रोहित शर्मा दे पाएंगे कोहली को मात

IPL 2021, RCB vs CSK: आरसीबी कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय बाद अपने पुराने अंदाज में दिखायी पड़े और कुछ बेहतरीन शॉट उनके बल्ले से निकले.

RCB vs CSK: विराट

RCB vs CSK:

नयी दिल्ली:

IPL 2021: गुरु महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके (RCB vs CSK) के खिलाफ शुक्रवार को लंबे समय बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने पुराने अंदाज में दिखायी पड़े. विराट ने देवदत्त पडिक्कल के साथ पारी की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी तो की ही, लेकिन 41 गेंदों पर 53 रन बनाकर लंबे समय बाद ऐसी पारी खेली, जिसके लिए फैंस उनका इंतजार करते हैं. विराट जैसे-जैसे ऐसी पारियां खेलेंगे, टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए उन्हें उतना ही ज्यादा कॉन्फिडेंस मिलेगा. बहरहाल, आरसीबी कप्तान महारथी बनने से चूक गए, जिसका उनके पास बहुत ही अच्छा मौका था. 

दरअसल विराट जब बल्ला थामे मैदान पर उतरे, तो तभी उनके चाहने वालों ने चर्चा शुरू कर दी थी कि आज उनका सुपरस्टार महारथी जरूर बनेंगे. पिच भी बहुत अच्छी और जब कोहली ने पचासा पूरा किया, तो ये उम्मीदें अगले मुकाम पर पहुंच गयीं कि कोहली महारथी बनेंगे ही बनेंगे, लेकिन विराट चूक गए. दरअसल आपको बता दें कि विराट कोहली टी20 फॉर्मेट में दस हजार रन बनाने से पाी शुरू करने से पहले 66 रन दूर थे. 
 

ये भी पढ़ें 

रोहित शर्मा IPL के इतिहासपुरुष बने, बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

जान लीजिए कि मुंबई और कोलकाता में से आप किस टीम में निवेश करें, किन खिलाड़ियों पर दांव लगाएं, Video

क्या संजू सैमसन दिग्गज गावस्कर की इस अहम सलाह पर अमल करेंगे?

विराट कोहली ने नहीं ही मानी कोच रवि शास्त्री की यह सलाह

लेकिन कोहली अब इससे 13 रन दूर रह गए, जो सिर्फ औपचारिकता भर बचा है. बचे मैचों में कोहली यह आंकड़ा हासिल करके दुनिया के पांचवें ऐसे बल्लेबाज बन जाएंगे, जिन्होंने टी20 में दस हजार रन बनाए हैं. यूं तो कोहली का पीछा आरसीबी के ही एबीडि विलियर्स सहित कई बल्लेबाज कर रहे हैं, लेकिन भारतीयो में कोहली के सबसे नजदीक रोहित शर्मा (शुक्रवार तक 9, 348 रन). जाहिर है कि दोनों के बीच ज्यादा अंतर नहीं है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि दोनों के बीच जो यह रेस पिछले कई सालों से चल रही है, दिन की समाप्ति पर यह रेस कौन जीतेगा. 


दोनों की उम्र में लगभग दो साल का अंतर है. जहां विराट कोहली 32 के हैं, तो रोहित 34 के हैं और अभी दोनों के भीतर कई साल की क्रिकेट बची है. बल्कि रोहित का तो टी20  विश्व कप के बाद भारत का इस फॉर्मेट में कप्तान बनना तय है और कोहली अब इस संस्करण में बतौर बल्लेबाज खेलना चाहते हैं. जाहिर है कि सबसे ज्यादा रन बनाने की दोनों के बीच की रेस बहुत और बहुत ही रोचक रेस चल रही है. दोनों के फैंस के अपने-अपने दावे हैं. अब कौन जीतता है, यह तो तभी साफ होगा, जब दोनों इस फॉर्मेट को अलविदा कहेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: हमारी स्पोर्ट्स टीम से सुनिए आरसीबी और सीएसके के बीच किसका पलड़ा भारी है. ​