MI vs KKR: रोहित शर्मा IPL के इतिहासपुरुष बने, बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2021: रोहित ने जैसी शुरुआत की, उससे उम्मीद थी वे केकेआर का लंबे समय तक बैंड बजाएंगे, लेकिन रोहित की पारी सिर्फ 33 रन तक ही चली और वह अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा  सके.

MI vs KKR: रोहित शर्मा IPL के इतिहासपुरुष बने, बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2021: रोहित अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके

नयी दिल्ली:

रोहित शर्मा भी एक तरह से विराट कोहली हो चले हैं. जिस मैच में भी उतरते हैं, तो अपने साथ कोई न कोई रिकॉर्ड ले आते हैं. पहले मैच में चोट के कारण बाहर रहने वाले  रोहित वीरवार को जारी आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण केकेआर (MI vs KKR) के खिलाफ मैदान पर उतरे, तो पावर-प्ले के छह ओवर खत्म होने से पहले ही आईपीएल के इतिहास पुरुष बन गए. वह रिकॉर्ड बना डाला, जो बड़े से बड़े दिग्गज नहीं बना सके. न ही क्रिस गेल, न ही एबीडि विलियर्स और न ही विराट कोहली. 

डिकॉक के साथ पारी शुरू करने रोहित रोहित ने नितीश राणा की पारी की पहली ही गेंद पर बैकफुट पंच से चौका जड़ा, तो साफ दिखायी पड़ गया कि रोहित आज पूरे रंग में हैं. और जब चौथा ओवर लेकर वरुण चक्रवर्ती आए, तो रोहित ने दिखा दिया कि अगले महीने शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में दुनिया के गेंदबाजों को दर्द देने के लिए तैयार हैं. रोहित ने इस ओवर में चक्रवर्ती को लगातार दो चौके जड़े. 

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021: कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में पंजाब से छीनी जीत, तो ड्रेसिंग रूम में सैमसन बोले- ब्रेट ली ने बदला मैच..'- Video
Iकार्तिक त्यागी की गेंदबाजी देखकर बुमराह भी चौंके, कहा, 'क्या ओवर था', तो युवा गेंदबाज ने यूं किया रिएक्ट
IPL 2021: फेबियन एलन ने लिया बाउंड्री पर हैरतअंगेज कैच, देखकर बल्लेबाज के भी उड़ गए होश, देखें Video
Video: कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में 1 रन देकर पलट दिया गेम, सहवाग बोले- पंजाब सिर्फ खुद को दोष दे सकता है

औवर खत्म हुआ, तो आंकड़ेविदों ने अपनी किताब के पन्ने पलटे, तो रोहित तो इतिहासपुरुष बन चुके थे. रोहित ने केकेआर के खिलाफ एक हजार रन पूरे कर डाले. जी हां, यह वह कारनामा है, जो अभी तक आईपीएल के करीब 13 साल में कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सका है.

मतलब कोई भी दूसरा बल्लेबाज किसी एक टीम के खिलाफ एक हजार रन नहीं बना सका है. रोहित ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज हैं. रोहित ने जैसी शुरुआत की, उससे उम्मीद थी वे केकेआर का लंबे समय तक बैंड बजाएंगे, लेकिन रोहित की पारी सिर्फ 33 रन तक ही चली और वह अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा  सके. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: मुंबई और केकेआर के बीच मुकाबले को लेकर स्पोर्टस टीम के विचार सुन लीजिए