लखनऊ में जडेजा ने धुरंधरों को पछाड़ा, खास हाफ सेंचुरी से महज कुछ कदम दूर

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में दुनिया के तीन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है.

लखनऊ में जडेजा ने धुरंधरों को पछाड़ा, खास हाफ सेंचुरी से महज कुछ कदम दूर

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा साथी खिलाड़ियों के साथ

खास बातें

  • जडेजा के नाम T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हुए 47 विकेट
  • मोर्ने मोर्केल और एंड्रयू टाई के क्लब में हुए शामिल
  • जल्द ही बनेंगे 50 विकेट चटकाने वाले पांचवें भारतीय
नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के 33 वर्षीय स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट से उबरकर मैदान में वापिस आ गए हैं. उन्होंने बीते कल श्रीलंका के खिलाफ T20 मुकाबले से वापसी की. इस दौरान वह मैदान में पहले की तरह बिल्कुल चुस्त-दुरुस्त नजर आए. यही नहीं उन्होंने बीते कल टीम के लिए अपने कोटे के चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए सात की इकोनॉमी से 28 रन खर्च कर एक सफलता भी प्राप्त की. इसके साथ ही उन्होंने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में तीन धुरंधर खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है. 

जडेजा ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में जिन तीनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा है उसमें ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एस्टन आगर, हांगकांग के तेज गेंदबाज एजाज खान और ओमान के क्रिकेटर खावर अली का नाम शामिल है. इन तीनों खिलाड़ियों ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में क्रमशः 46-46 विकेट चटकाए हैं. 

गांगुली और द्रविड़ पर टिप्पणी करने के लिए साहा से स्पष्टीकरण मांग सकता है BCCI


यही नहीं भारतीय स्टार ऑलराउंडर ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में अफ्रीकी पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई की बराबरी कर ली है. इन दोनों गेंदबाजों ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में क्रमशः 47-47 विकेट चटकाए हैं.

बता दें श्रीलंका के खिलाफ जारी T20 श्रृंखला में अगर जडेजा तीन विकेट और चटकाने में कामयाब होते हैं तो वह भारतीय टीम के लिए T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 विकेट प्राप्त करने वाले पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे.

MCA कैप्टन रोहित शर्मा को करेगी सम्मानित, वजह है खास

देश के लिए T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज है. चहल ने भारतीय टीम के लिए T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 67 विकेट चटकाए हैं. चहल के बाद दूसरे नंबर पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम आता है. बुमराह ने टीम के लिए 66 विकेट चटकाए हैं. 

इन दोनों गेंदबाजों के बाद तीसरे स्थान पर अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम आता है. अश्विन ने देश के लिए T20 प्रारूप में 61 सफलता प्राप्त की है. इसके बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम आता है. कुमार ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक 57 विकेट चटकाए हैं. 

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ विस्फोटक पारी खेलने के बाद किशन ने बताया कैसे कैप्टन रोहित उनकी कर रहे हैं मदद, देखें Video

बात करें जडेजा के T20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए 2009 से अबतक 56 मैच खेलते हुए 55 पारियों में 27.25 की एवरेज से 47 विकेट चटकाए हैं. जडेजा काT20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 15 रन खर्च कर तीन विकेट है. 

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com