ICC Ranking: टी20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, राशिद खान को हटाकर नंबर एक पर पहुंचा ये गेंदबाज

Ravi Bishnoi ICC Ranking: बिश्नोई ने हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज में पांच मैच में नौ विकेट झटके थे. 23 वर्षीय बिश्नोई के 699 रेटिंग अंक हैं, उन्होंने इस तरह पांच पायदान के फायदे से अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (692 अंक) को टॉप से हटा दिया.

ICC Ranking: टी20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, राशिद खान को हटाकर नंबर एक पर पहुंचा ये गेंदबाज

Ravi Bishnoi: टी20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा

Ravi Bishnoi ICC Ranking: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली गई थी. भारत ने 4-1 से यह सीरीज अपने नाम की है और रवि बिश्नोई ने इस सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें इस प्रदर्शन का फायदा भी हुआ है. रवि बिश्नोई ताजा रैंकिंग में अपडेट के बाद नंबर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज बन गए हैं. आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत बिश्नोई ने पांच पायदान की छलांग लगाई है और वो बुधवार को आईसीसी  टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर जहग बनाई है.

बिश्नोई ने हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज में पांच मैच में नौ विकेट झटके थे. 23 वर्षीय बिश्नोई के 699 रेटिंग अंक हैं, उन्होंने इस तरह पांच पायदान के फायदे से अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (692 अंक) को टॉप से हटा दिया.


बता दें, बिश्नोई ने पिछले साल ही भारत के लिए डेब्यू किया था. बिश्नोई को सीरीज में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच सीरीज चुना गया है.  बिश्नोई ने फरवरी 2022 में अपना डेब्यू किया था और उसके बाद से उन्होंने 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 34 विकेट हासिल किए हैं.

श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसारंगा और इंग्लैंड के आदिल राशिद संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं और दोनों के 679 अंक हैं. श्रीलंका के महीश तीक्षणा (677 अंक) शीर्ष पांच गेंदबाजों में शामिल हैं. बिश्नोई खेल के इस छोटे प्रारूप में टॉप 10 में काबिज एकमात्र गेंदबाज हैं जबकि अक्षर पटेल नौ पायदान की छलांग से 18वें स्थान पर पहुंच गये.

भारत को टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में आस्ट्रेलिया पर 4-1 से जीत दिलाने वाले कप्तान सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर बरकरार हैं और नंबर एक स्थान पर बने हुए हैं जबकि सलामी बल्लेबाज त्रतुराज गायकवाड़ एक पायदान खिसककर सातवें स्थान पर पहुंच गये. वहीं भारत के युवा यशस्वी जयसवाल 16 स्थान ऊपर चढ़कर 19वें स्थान पर हैं. हार्दिक पंड्या ने आल राउंडर खिलाड़ियों की सूची में तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि वह चोट के कारण आस्ट्रेलिय के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाये थे.

इसके अलावा बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच हुए सीरीज के पहले टेस्ट के बाद टेस्ट रैंकिंग में कुछ बदलाव हुए हैं, जबकि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच हुए सीरीज के पहले वनडे के बाद वनडे रैंकिंग में बदलाव देखने को मिला है. हालांकि, टेस्ट और वनडे में टॉप स्थान पर कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में स्थिति भी जस की तस बनी हुई है.

यह भी पढ़ें:"जब तक मैं चल-फिर सकता हूं..." ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल में खेलते रहने को लेकर दिया बड़ा बयान, झूम उठेंगे RCB फैंस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Video: बांग्लादेश के बल्लेबाज ने आउट होने से बचने के लिए 'खुद के पैर पर ऐसे मारी कुल्हाड़ी', देखकर उड़ जाएंगे होश