"जब तक मैं चल-फिर सकता हूं..." ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल में खेलते रहने को लेकर दिया बड़ा बयान, झूम उठेंगे RCB फैंस

ग्लेन मैक्सवेल 2012 में अपना आईपीएल करियर शुरू करने के बाद अगले सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आए थे. हालांकि, उनके लिए यादगार सीजन 2014 में आया, जब उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए पूरे सीजन में 187.75 की स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए थे.

Glenn Maxwell: ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल में खेलते रहने को लेकर दिया बड़ा बयान

Glenn Maxwell Big Statement on Playing IPL: आईपीएल 2024 के लिए 19 दिसंबर को खिलाड़ियों की नीलामी होनी है और उससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑलरांउडर ग्लेन मैक्सवेल ने बड़ा बयान दिया है. ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि जब तक वो चलते रहेंगे तब तक आईपीएल में खेलते रहेंगे. मैक्सवेल का आईपीएल करियर करीब एक दशक से अधिक का है. मैक्सवेल ने 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स(दिल्ली कैपिटल्स का पूर्व नाम) के साथ अपने आईपीएल करियर का शुरुआत की है.

ग्लेन मैक्सवेल भारत के वापस लौटने के बाद बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलते दिखाई देंगे. मैक्सवेल टी20 टूर्नामेंट में मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी करेंगे. क्रिकबज के अनुसार, बिग बैश लीग की शुरुआत से पहले ग्लेन मैक्सवेल ने कहा,"आईपीएल को मैं अपने करियर के आख़िर तक खेलता रहूंगा. संभवतः वह मेरे करियर का आख़िरी टूर्नामेंट होगा. जब तक मैं चल-फिर सकता हूं, तब तक मैं आईपीएल खेलता रहूंगा. आईपीएल का मेरे करियर में बहुत अहम योगदान रहा है."


ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल को लेकर आगे कहा,"इस टूर्नामेंट में स्तरीय खिलाड़ी और कोच हिस्सा लेते हैं, जिनसे आपको बहुत कुछ सीखने को मिलता है. आप इस टूर्नामेंट में दो महीने तक एबी डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेलते हैं, जो किसी के जीवन का भी सबसे बड़ा अनुभव होगा."

अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप 2024 को लेकर आईपीएल में खेलना अहम साबित हो सकता है और इसको लेकर मैक्सवेल ने कहा,"मैं आशा करता हूं कि इस साल के आईपीएल में हमारे अधिक से अधिक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हिस्सा लें, ताकि उन्हें टी20 विश्व कप की तैयारियों में मदद मिले. अब वेस्टइंडीज़ में भी लगभग वही परिस्थितियां होती हैं, जैसा कि भारत में है- सूखी, धीमी पिच और स्पिनरों को अधिक मदद."

ग्लेन मैक्सवेल 2012 में अपना आईपीएल करियर शुरू करने के बाद अगले सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आए थे. हालांकि, उनके लिए यादगार सीजन 2014 में आया, जब उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए पूरे सीजन में 187.75 की स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए थे. हालांकि, इसके बाद उनका प्रदर्शन अगले पांच साल तक औसत रहा. लेकिन 2021 में आरसीबी ने उन पर दांव लगाया और फ्रेंचाइजी ने उनके लिए नीलामी में 14.25 करोड़ की बोली लगाई. आरसीबी में आने के बाद मैक्सवेल ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की.

पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का खिताब अपने नाम कर चुकी है और अब टीम की नजर अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 पर है. मैक्सवेल ने इसको लेकर कहा,"विश्व कप जीतने के बाद हमने आपस में बातचीत की और कहा कि हमारा अगला लक्ष्य टी20 विश्व कप होना चाहिए. उससे पहले मैं बीबीएल के एक और सीज़न के लिए उत्साहित हूं."

यह भी पढ़ें: "वह मुंबई इंडियंस के लिए ही..." सूर्यकुमार यादव के टी20 विश्व कप के कप्तान बनने को लेकर आकाश चोपड़ा ने दिया ये बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Video: बांग्लादेश के बल्लेबाज ने आउट होने से बचने के लिए 'खुद के पैर पर ऐसे मारी कुल्हाड़ी', देखकर उड़ जाएंगे होश