विज्ञापन
This Article is From Feb 28, 2022

BAN vs AFG: राशिद खान का कमाल, ब्रेट ली और बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़कर मचाया तहलका

Bangladesh vs Afghanistan, 3rd ODI: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

BAN vs AFG: राशिद खान का कमाल, ब्रेट ली और बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़कर मचाया तहलका
वनडे में राशिद खान का धमाका

Bangladesh vs Afghanistan, 3rd ODI: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. राशिद ने अपने वनडे करियर में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं. अफगानिस्तान के इस स्पिनर का यह 80वां वनडे मैच है. अपने 80वें वनडे मैच में राशिद ने 150 विकेट पूरा करके एक खास कमाल कर दिया है. राशिद वनडे में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक हैं. स्टार्क ने अपने वनडे करियर में 150 विकेट 77 मैच में पूरे किए थे तो वहीं, पाकिस्तान के स्पिनर मुश्ताक  ने 78 वनडे मैच में अपने करियर में 150 विकेट पूरे किए थे. राशिद वनडे में सबसे तेज 150 विकेट पूरे करने वाले दूसरे स्पिनर भी बन गए हैं. 

शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, PSL का खिताब जीतकर इस मामले में निकले सबसे आगे

बता दें कि  अफगानिस्तान के इस स्पिनर ने ट्रेंट बोल्ट को पीछे छोड़ दिया है. बोल्ट ने अपने वनडे करियर में 150 विकेट 81 मैच में पूरे किए थे. ब्रेट ली 82 मैच में 150 विकेट लेने में सफल रहे थे. इन सबके अलावा  भारत की बात करें तो अजीत अगरकर भारत की ओर से वनडे में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. अगरकर ने वनडे में 150 विकेट 97 मैच में पूरे किए थे. वहीं, जहीर खान को 150 वनडे विकेट पूरे करने में 103 मैच लगे थे. भारत के स्पिनर की बात की जाए तो अनिल कुंबले ने वनडे में 150 विकेट 106वें मैच में पूरा किया था. 

प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने चुन लिया अपना कप्तान, इस खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान

इस मैच की बात करें तो तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. इससे पहले खेले गए दोनों वनडे मैच में बांग्लादेश की टीम आसानी के साथ जीतने में सफल रहा था. पहले वनडे में बांग्लादेश को 4 विकेट और दूसरे वनडे में 88 रन से जीत मिली थी. 

कीवी खिलाड़ी ने एक हाथ से गिरते हुए लिया 'unreal' कैच, इयान विशप भी चौंके, कहा, यह मुश्किल है..- Video

पीएसएल फाइनल (PSL Final) छोड़कर देश के लिए खेलना चुना राशिद ने
पाकिस्तान सुपर लीग में राशिद खान की टीम लाहौल कलंदर्स को जीत मिली है. फाइनल मैच से पहले लाहौर टीम मैनेजमेंट ने राशिद से फाइनल मैच खेलने का आग्रह किया था लेकिन राशिद ने मना कर दिया था. अफगानिस्तानी स्पिनर ने ट्वीट कर लिखा था, पीएसएल के फाइनल में लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) का हिस्सा बनना और खेलना बहुत अच्छा होता, मैं नैशनल ड्यूटी के कारण फाइनल में जगह नहीं बना पाऊंगा, जो हमेशा पहली प्राथमिकता मेरी रहती है.' बता दें कि इस सीजन के पीएसएल में राशिद ने 9 मैचों में 13 विकेट लिए थे, इस दौरान उन्होंने सिर्फ 6.25 की इकोनॉमी से रन दिए.

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Rishabh Pant: "मैं नीलामी में...", पंत ने IPL मेगा ऑक्शन को लेकर ऐसे किया रिएक्ट, दिल्ली फ्रेंचाइजी को लग सकता है झटका, फैन्स भी चौंके
BAN vs AFG: राशिद खान का कमाल, ब्रेट ली और बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़कर मचाया तहलका
Big Question: who will be next Pakistan white ball captain, the race is among these four players
Next Article
Big Question: कौन बनेगा पाकिस्तान का अगला व्हाइट-बॉल कैप्टन, इन 4 खिलाड़ियों के बीच है कड़ा मुकाबला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com