शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, PSL का खिताब जीतकर इस मामले में निकले सबसे आगे

Multan Sultans vs Lahore Qalandars, Final: पाकिस्तान सुपर लीग फाइनल (PSL Final) में लाहौर कलंदर्स की टीम 42 रन से मुल्तान सुल्तान को हराने में सफल हो गई है. लाहौर के कप्तान शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया

शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, PSL का खिताब जीतकर इस मामले में निकले सबसे आगे

शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास

खास बातें

  • शाहीन अफरीदी की टीम लाहौर कलंदर्स ने जीता पीएसएल का खिताब
  • शाहीन अफरीदी टी-20 लीग का खिताब जीतने वाले सबसे युवा कप्तान
  • फाइनल में लाहौर कलंदर्स की टीम ने मुल्ताल सुल्तान को हराया

Multan Sultans vs Lahore Qalandars, Final: पाकिस्तान सुपर लीग फाइनल (PSL Final) में लाहौर कलंदर्स की टीम 42 रन से मुल्तान सुल्तान को हराने में सफल हो गई है. लाहौर के कप्तान शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. शाहीन सबसे कम उम्र वाले कप्तान बने हैं जिन्होंने टी-20 लीग का खिताब जीता है. इस समय शाहीन की उम्र केवल 21 साल है. बता दें कि यह पहली बार है जब शाहीन ने पीएसएल में किसी टीम की कप्तानी की थी. बता दें कि शाहीन से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ वने 22 साल और 240 दिन में सिडनी सिक्सर्स की टीम की कप्तानी करते हुए अपनी टीम को बीबीएल का खिताब जीताया था.

प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने चुन लिया अपना कप्तान, इस खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान

पीएसएल फाइनल में (PSL Final) पाकिस्तान के 'प्रोफेसर' यानि मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez)  ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने में सफल  रहे. हफीज ने पहले तो बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंद पर 69 रन की पारी खेली, फिर बाद में गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए.


बता दें कि पीएसएल 2022 सीजन में मुल्तान सुल्तान के कप्तान  मोहम्मद रिजवान के शानदार परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया. इस सीजन में  उन्होंने 126.68 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उनकी कप्तानी में टीम ने 10 लीग मैचों में 9 में जीत हासिल की. रिजवान ने पीएसएल 2022 का विकेटकीपर पुरस्कार भी हासिल किया,12 मैचों में, उन्होंने स्टंप्स के पीछे 9 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

'प्रोफेसर' को आउट करने पर गेंदबाज ने हाथ जोड़कर अंपायर से जश्न मनानें को मांगी 'इजाजत'- Video

पीएसएल 2022 पुरस्कार के अंपायर को छोड़कर सभी व्यक्तिगत विजेताओं का चयन कमेंट्री टीम के सदस्यों द्वारा किया गया, जिन्होंने इस बेहद मनोरंजक, रोमांचक और रोमांचक टूर्नामेंट की लगभग हर गेंद का अनुसरण किया और उसका वर्णन किया. उन्होंने खिलाड़ी के आँकड़ों पर विचार किया, लेकिन विजेताओं को चुनने का यही एकमात्र मापदंड नहीं था.

इस्लामाबाद यूनाइटेड के लाहौर कलंदर्स फखर जमान और शादाब खान को क्रमशः सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज चुना गया. फखर ने 153 के स्ट्राइक रेट से 588 रन बनाए, जबकि शादाब खान ने 9 मैचों में 6.47 की इकॉनमी रेट के साथ 19 विकेट लेकर टूर्नामेंट का अंत किया. 

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com