राशिद 'करामाती खान' ने बल्ले से गदर मचाकर रोहित की टीम मुंबई का कर दिया बड़ा नुकसान, 10 छक्के लगाकर लूटी महफिल

Rashid Khan IPL 2023: राशिद ने मैच में अपनी बल्लेबाजी से भी तूफान ला दिया और 32 गेंद पर 79 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी पारी में राशिद ने 10 छक्के लगाए और साथ ही 3 चौके लगाए. राशिद करामती खान ने 246.88 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर धमाका कर दिया.

राशिद 'करामाती खान' ने बल्ले से गदर मचाकर  रोहित की टीम मुंबई का कर दिया बड़ा नुकसान, 10 छक्के लगाकर लूटी महफिल

राशिद खान ने बल्ले से गदर मचाकर

Rashid Khan IPL 2023: मुंबई और गुजरात के बीच मैच में मुंबई इंडियंस को भले ही 27 रन से जीत मिली लेकिन गुजरात के राशिद खान ने मैच में कुछ ऐसा किया जिससे मुंबई इंडियंस को बड़ा नुकसान हो गया. दरअसल, मैच में सूर्याकुमनार यादव ने 49 गेंद पर 103 रन की नाबाद पारी खेली, अपनी पारी में सूर्या ने 11 चौके और 6 छक्के लगाए. सूर्यकुमार यादव की (Suryakumar Yadav) पारी के दम पर मुंबई ने 20 ओवर में 218 रन बना लिया था. दरअसल, गुजरात की टीम बल्लेबाजी करते समय एक समय उसके 7 विकेट 100 रन पर केवल 12 ओवर में गिर गए थे. यहां से मैच मुंबई आसानी के साथ जीतता हुआ नजर आ रहा था. मुंबई के लिए प्लेऑफ में टॉप 4 में बने रहने के लिए मैच को बड़े अंतर से जीतना था. यदि मुंबई की टीम यह मैच 50 या उससे ज्यादा रनों के अंतर से जीतने में सफल रहती तो नेट रन रेट पॉजिटिव में हो जाता लेकिन राशिद खान ने मुंबई की जारी उम्मीद को  तोड़कर रख दिया.

राशिद ने दिया मुंबई को झटका

दरअसल, राशिद ने मैच में अपनी बल्लेबाजी से भी तूफान ला दिया और 32 गेंद पर 79 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी पारी में राशिद ने 10 छक्के लगाए और साथ ही 3 चौके लगाए. राशिद करामती खान ने 246.88 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर धमाका कर दिया. राशिद की धुआंधार पारी के दम पर गुजरात की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 191 रन बना पाने में सफल रही. राशिद की तूफानी बैटिंग ने मुंबई की उम्मीदों को झटका दिया, जीत भले ही मुंबई गई लेकिन राशिद खान ने आखिर में दील जीत लिया. राशिद के कारण ही मुंबई अभी भी (-) रन रेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर बनी हुई है. 


मुंबई ने गंवाया मौका

एमआई 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है, चूंकि आगे प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए नेट रन रेट की बड़ी भूमिका होगी, गुजरात के खिलाफ मुंबई के पास अपनी रन रेट को (+) में करने का अहम मौका था लेकिन राशिद ने उनकी इन उम्मीदों पर पानी फेर दिया. मैच को जीतने के बावजूद (MI) की एनआरआर (NRR) -0.117 ही रह गई है.

गुजरात को भी नुकसान
वहीं, गुजरात यदि मुंबई को हरा देती को उसके 18 अंक हो जाते और वह सीधे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाती, लेकिन इस समय गुजरात के 16 अंक हैं, गुजरात की टीम अब 15 मई को राजस्थान और 21 मई को आरसीबी के साथ मैच खेलेगी. उम्मीद यही है कि अगले मैच को जीतकर गुजरात अपने नाम के आगे 'Q' का निशान लगाना चाहेगी.

राशिद ने लिए 4 विकेट
मैच में राशिद ने गेंदबाजी करते हुए भी 4 विकेट लिए और वो इस समय आईपीएल में पर्पल कैप पर अधिकार जमाने में सफल हो गए हैं. राशिद ने 12 मैच में कुल 23 विकेट चटका लिए हैं.

--- ये भी पढ़ें ---

* "...तो हम विश्व कप खेलने भारत नहीं आएंगे", पीसीबी चीफ नजम सेठी ने दी वॉर्निंग
* VIDEO: "मानो किसी पेंटर ने एकदम से खूबसूरत तस्वीर बना दी", सूर्यकुमार के इस छक्के से मास्टर ब्लास्टर भी हुए हैरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com