"...तो हम विश्व कप खेलने भारत नहीं आएंगे", पीसीबी चीफ नजम सेठी ने दी वॉर्निंग

पिछले कई महीनों से भारत के पाकिस्तान जाने और एशिया कप के आयोजन के अलग-अलग विकल्पों को लेकर पीसीबी तनाव से गुजर रहा है

पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी ने शुक्रवार वॉर्निंग देते हुए साफ तौर पर कहा कि पाकिस्तानी टीम भारत में वनडे विश्व कप खेलने तभी जाएगी जब भारतीय टीम आगामी एशिया कप और 2025 चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने सरहद पार जाएगी. एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने हाल ही में ‘हाइब्रिड मॉडल' को खारिज कर दिया. सेठी का मानना है कि भारत और पाकिस्तान जब तक एक दूसरे के देश में खेलना शुरू नहीं करते , यही एक विकल्प नजर आ रहा है.

SPECIAL STORIES:

जयसवाल ने बड़े करोड़पति सितारों को दिखाया आइना, क्या अब एक और इतिहास रच पाएंगे यशस्वी


जयसवाल को शतक लगाने के लिए सैमसन ने किया खास इशारा, लेकिन हुआ कुछ ऐसा

उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में हमने स्पष्ट कर दिया है कि पाकिस्तान में चार मैच हों और बाकी मैच किसी तटस्थ स्थान पर खेले जा सकते हैं. एशियाई क्रिकेट परिषद दो फैसले ले सकती है. या तो वह राजी हो और मेरे इस प्रस्ताव के अनुसार शेड्यूल बनाये या कह दें कि सारे मैच तटस्थ स्थान पर खेले जाएंगे. पहला विकल्प लेने पर सब कुछ सुलझ जायेगा, तो दूसरा विकल्प चुनने पर हम एशिया कप नहीं खेलेंगे. हम जय शाह और दूसरों के जवाब का इंतजार कर रहे हैं.

एशिया कप नहीं खेलने पर क्या पाकिस्तान का एसीसी में बने रहने का कोई मतलब है, के सवाल पर उन्होंने कहा कि  इस बारे में एसीसी को सोचना है. एसीसी का अगला अध्यक्ष पीसीबी से होगा. अब हमारी बारी है. हम एसीसी में बने रहना चाहते हैं या यूं कहें कि पाकिस्तान के बिना एसीसी हो ही नहीं सकती. एसीसी को सबसे ज्यादा राजस्व भारत और पाकिस्तान से ही मिलता है. पाकिस्तान अगर एशिया कप में नहीं खेलता है तो प्रसारक स्टार नेटवर्क को दिक्कत हो सकती है. इसलिये एशिया कप और एसीसी के लिये भारत और पाकिस्तान दोनों अहम है. यही वजह है कि मैने हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा था.

नजम सेठी बोले कि हमने यह तक कहा कि पाकिस्तान में चार ही मैच होने दीजिए और बाकी मैच तटस्थ स्थान पर खेले जाएं. हमने एक मसले का ही नहीं बल्कि विश्व कप और चैम्पियंस ट्रॉफी का भी हल निकाल दिया है.  हम अगर भारत खेलने नहीं जाते तो भी समस्या होगी और भारतीय टीम पाकिस्तान में चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने नहीं आती तो भी दिक्कत होगी अगर एसीसी चार मैचों के हाइब्रिड मॉडल पर राजी हो जाती है तो क्या पाकिस्तान विश्व कप में हाइब्रिड मॉडल पर भारत में खेलेगा? इस सवाल पर सेठी ने कहा कि  फिलहाल मसला एशिया कप है. मैं चाहता हूं कि हाइब्रिड मॉडल अपनाया जाये और कामयाब हो. भारतीय टीम अगर चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने नहीं आती तो हमें दिक्कत होगी. पाकिस्तान अगर भारत में नहीं खेलता तो भी दिक्कत होगी.

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: पानी पुरी बेचने की कहानी पर यशस्वी के कोच ज्वाला सिंह ने कह दी बड़ी बात, ये है पूरी कहानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* RR vs KKR: Yashasvi Jaiswal का ये बयान उड़ा देगी विपक्षी टीमों की नींद, 'मेरा लक्ष्य है...'