न्यूजीलैंड बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने दोहरा शतक जमाकर रचा इतिहास, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया

Rachin Ravindra Record : रचिन रवींद्र ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए. रवींद्र ने ऐसा कर एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया है.

न्यूजीलैंड बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने दोहरा शतक जमाकर रचा इतिहास, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया

Rachin Ravindra ने रचा इतिहास

Rachin Ravindra Record : साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट (NZ vs SA)  मैच में  भारतीय मूल के रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ने शानदार 240 रन की पारी खेली. टेस्ट में रविंद्र का यह पहला दोहरा शतक है.  रचिन रवींद्र ने ऐसा कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया है. रचिन के नाम अब मेडन शतक लगाने के दौरान सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. (highest maiden men's Test hundred by a New Zealander)  इससे पहले 24 साल पहले मैथ्यू सिंक्लेयर ने साव 1999 में अपने डेब्यू शतक के दौरान  214 रन बनाए थे. 

Ind vs Eng: अब कोहली को लेकर आई यह खबर, तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो सकते हैं केएल राहुल

जसप्रीत बुमराह का टेस्ट क्रिकेट में कोहराम, एक साथ तोड़ा मुरलीधरन और हरभजन सिंह का रिकॉर्ड


इसके अलावा रवींद्र साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं. अपनी ऐतिहासिक पारी में Rachin Ravindra ने 366 गेंद का सामना किया और 240 रन बनाए. अपनी पारी में युवा बल्लेबाज ने 26 चौके और 3 छक्के भी लगाए.  बता दें कि रवींद्र के द्वारा खेली गई 240 रन की पारी न्यूजीलैंड की धरती पर नंबर 4 पर खेली गई तीसरी सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड है. 

WTC 2023-25 में सबसे बड़ी पारी खेलकर रचिन रवींद्र ने मचाई खलबली
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के सर्किल में रविंद्र सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने 209 रन बनाए थे. रवींद्र ने यशस्वी जायसवाल को इस मामले में पछाड़ दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेस्ट मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 511 का स्कोर खड़ा किया है. कीवी कप्तान विलियमसन ने मैच में 118 रन की पारी खेली. विलियमसन का टेस्ट में यह 30वां शतक है. ऐसा कर विलियमसन टेस्ट में कोहली और ब्रैडमैन के शतकों की संख्या से आगे निकलने में सफल रहे हैं.