विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs Eng: अब कोहली को लेकर आई यह खबर, तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो सकते हैं केएल राहुल

India vs England: केएल राहुल की बात करें, तो शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छा खेलना होगा क्योंकि केएल राहुल 14 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो सकते हैं

Read Time: 4 mins
Ind vs Eng: अब कोहली को लेकर आई यह खबर, तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो सकते हैं केएल राहुल
पूर्व कप्तान विराट कोहली
नयी दिल्ली:

निजी कारणों के चलते शुरुआती दो टेस्ट मैचों से बाहर रहने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) की तीसरे टेस्ट से जुड़ी खबर आ रही है, तो ऐसा ही कुछ दूसरे टेस्ट में चोट के कारण न खेलने वाले केएल राहुल (KL Rahul) के बारे में भी है. कोहली की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी पर स्थिति अब भी अस्पष्ट बनी हुई है. बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी पूर्व कप्तान से उनकी योजनाओं के बारे में जल्द से जल्द बात करने पर विचार कर रहे हैं. कोहली इस समय देश से बाहर हैं. समझा जा सकता है कि चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर या BCCI के शीर्ष अधिकारी अधिक स्पष्टता के लिए उनसे बात करेंगे ताकि पता चल सके कि वह टीम में शामिल होने की स्थिति में हैं या नहीं. कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से हटने का फैसला किया था. खबरें ऐसी भी आ आ रही हैं कि उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा फिर से मां बनने वाली हैं. हालांकि, इस खबर को लेकर कोहली की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है. 

यह भी पढ़ें:

जसप्रीत बुमराह का टेस्ट क्रिकेट में कोहराम, एक साथ तोड़ा मुरलीधरन और हरभजन सिंह का रिकॉर्ड

Ind vs Eng: 'हम इस यॉर्कर का ताउम्र लुत्फ उठाएंगे', जसी की यॉर्कर की पूरी दुनिया में गूंज

इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘जैसा कि बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि परिवार पहले आता है, तो विराट तभी खेलेंगे जब उन्हें लगेगा कि वह खेलने की स्थिति में हैं.'  जाहिर है कि बीसीसीआई के बयान से साफ है कि कोहली के परिवार में कोई गंभीर विषय ऐसा है, जिसके कारण वह अनुपलब्ध हैं. 

वैसे कोहली के टेस्ट से बाहर होने का व्यक्तिगत कारण उनके दूसरे बच्चे के जन्म का इंतजार है, जिसका खुलासा उनके करीबी मित्र और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के पूर्व साथी एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर किया. डिविलियर्स ने कहा कि कोहली ने ब्रेक लेकर बिल्कुल सही काम किया है. उन्होंने कहा, ‘हां, उनके दूसरे बच्चे का जन्म होने वाला है. यह परिवार का समय है और यह समय उनके लिए महत्वपूर्ण हैं. मुझे लगता है कि ज्यादातर लोगों की प्राथमिकता परिवार है. आप इसके लिए विराट को नहीं आंक सकते. हां, हमें उसकी कमी खल रही है, लेकिन उन्होंने बिल्कुल सही फैसला किया है.'

वहीं, केएल राहुल की बात करें, तो शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छा खेलना होगा क्योंकि केएल राहुल 14 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा दूसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद अगले हफ्ते की जाएगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ICC T20 rankings: सूर्यकुमार यादव के डेढ़ साल का राज खत्म, अब यह स्टार बना टी20 में दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज
Ind vs Eng: अब कोहली को लेकर आई यह खबर, तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो सकते हैं केएल राहुल
Mohammad Hafeez Calls Virat Kohli Selfish India vs South Africa World Cup 2023
Next Article
विराट कोहली के पीछे पड़ा पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, इसलिए बताया स्वार्थी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;