पाकिस्तान के टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं खेलने पर PCB पर लग सकता है जुर्माना : शहरयार

पाकिस्तान के टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं खेलने पर PCB पर लग सकता है जुर्माना : शहरयार

शहरयार खान (फाइल फोटो)

कराची:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने स्वीकार किया है कि यदि राष्ट्रीय टीम अगले महीने भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगी, तो बोर्ड पर आईसीसी जुर्माना लगा सकती है।

शहरयार ने लाहौर में मीडिया से कहा कि यदि पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेलता, तो पीसीबी को आईसीसी को जुर्माना भरना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अभी प्रधानमंत्री सचिवालय में बात की और अभी तक सरकार ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम को भारत भेजने की मंजूरी नहीं दी है। आईसीसी द्वारा हमें कानूनी कार्रवाई की धमकी दिया जाना या प्रधानमंत्री से दौरे को मंजूरी मिलने की खबरें गलत हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने सरकार से सलाह और मंजूरी मांगी है। प्रधानमंत्री सचिवालय ने कहा कि वे हालात की समीक्षा कर रहे हैं और जल्दी ही हमें इत्तिला देंगे।’’ शहरयार ने कहा , ‘‘यदि हमने टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेला, तो हमें आईसीसी को जुर्माना भरना होगा।’’ पीसीबी में एक विश्वस्त सूत्र ने प्रेस ट्रस्ट को बताया कि सरकार भारत दौरे के लिए मंजूरी दे देगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्र ने कहा, ‘‘यह आम प्रोटोकॉल है, जिस पर पीसीबी अमल कर रहा है, लेकिन सरकारी हलकों से संकेत मिले हैं कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भारत दौरे को मंजूरी दे देंगे।’’