Shikhar Dhawan: "पिच अच्छा लग रहा था लेकिन...", शिखर धवन ने मैच के टर्निंग पॉइंट को लेकर गिना दी ये बड़ी गलती

Shikhar Dhawan on Lose vs RCB: विराट कोहली (Virat Kohli) के आक्रामक अर्धशतक की बदौलत जीत के लिये 177 रन का लक्ष्य आरसीबी ने चार गेंद बाकी रहते हासिल किया.

Shikhar Dhawan:

IPL 2024: Shikhar Dhawan on match turning point Lose vs RCB

Shikhar Dhawan on Lose vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने होली के दिन अपने घरेलू मैदान पर जीत के रंग बिखेरते हुए पंजाब किंग्स को आईपीएल (IPL 2024) के रोमांचक मैच में सोमवार को चार विकेट से हरा दिया. विराट कोहली (Virat Kohli) के आक्रामक अर्धशतक की बदौलत जीत के लिये 177 रन का लक्ष्य आरसीबी ने चार गेंद बाकी रहते हासिल किया. कोहली ने 49 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 77 रन बनाये. कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) की उपयोगी पारियों के दम पर पंजाब किंग्स ने चिन्नास्वामी स्टेडियम की उछाल लेती पिच पर छह विकेट पर 176 रन बनाये. 

RCB के खिलाफ हार पर कप्तान धवन ने कहा 

यह एक अच्छा मुकाबला था. हमने खेल को वापस लाया और फिर से हम इसे हार गए. हमने 10-15 रन कम बनाए. पहले छह ओवर में मैंने थोड़ा धीमा खेला. वे 10-15 रन हमें भारी पड़े और छोड़ा हुआ कैच भी कारण है. टर्निंग पॉइंट की बात करें तो विराट (Shikhar Dhawan on Virat Kohli Batting) ने 70 से अधिक रन बनाए और हमने क्लास खिलाड़ी का कैच छोड़ा, हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी. अगर हमने वह कैच पकड़ लिया होता तो दूसरी गेंद से गति मिल जाती.' लेकिन हमने वहां गति खो दी और फिर हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी.'

पिच अच्छा लग रहा था लेकिन यह बहुत वास्तविक विकेट नहीं था और यह रुक रहा था, उछाल थोड़ा दोगुना था और साथ ही टर्न भी हो रहा था. 70% अच्छा आ रहा था, 30% थोड़ा-बहुत अच्छा आ रहा था. मैं अपने रनों से खुश हूं लेकिन मुझे लगा कि मैं पहले छह ओवरों में थोड़ा और तेज खेल सकता था, यही एकमात्र चीज है जो मुझे महसूस हुई. हमने विकेट भी गंवाये, हमने लगातार दो विकेट गंवाये और इससे हम पर दबाव आ गया. अंत में, इस विकेट पर हमने यही सोचा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच आखिरी ओवर तक गया, अंत में भी हम थोड़ी बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे. हरप्रीत बराड़ (Shikhar Dhawan on Harprit Barar) वह वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है, खासकर बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी कर रहा है, जिस तरह से उसने दबाव झेला और हमें सफलता दिलाई, वह जबरदस्त है. यह पंजाब में बहुत बड़ी बात है, कबड्डी की बात है, लोग वास्तव में उस थाई-फाइव से जुड़ते हैं, उसे ऐसा करते देखकर खुश होते हैं.