विज्ञापन

Faf du Plessis: "मुझे नहीं लगा कि खेल...", IPL 2024 में पहली जीत मिलने के बाद RCB कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बयान से मचाई खलबली

Faf du Plessis on Win Over PCKS: पंजाब किंग्स को आरसीबी ने आईपीएल (IPL 2024) के रोमांचक मैच में चार विकेट से हरा दिया.

Faf du Plessis: "मुझे नहीं लगा कि खेल...", IPL 2024 में पहली जीत मिलने के बाद RCB कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बयान से मचाई खलबली
Faf du Plessis on RCB Win vs Punjab Kings IPL 2024

Faf du Plessis Statement: विराट कोहली (Virat Kohli Half Century) के आक्रामक अर्धशतक की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने होली के दिन अपने घरेलू मैदान पर जीत के रंग बिखेरते हुए पंजाब किंग्स को आईपीएल (IPL 2024) के रोमांचक मैच में सोमवार को चार विकेट से हरा दिया. जीत के लिये 177 रन का लक्ष्य आरसीबी ने चार गेंद बाकी रहते हासिल किया. कोहली ने 49 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 77 रन बनाये. आरसीबी को आखिरी 24 गेंद में 47 रन की जरूरत थी जब दिनेश कार्तिक ने दस गेंद में नाबाद 28 और ‘इंपैक्ट प्लेयर' महिपाल लोमरोर ने आठ गेंद में नाबाद 17 रन बनाये . कार्तिक ने फिनिशर की भूमिका बखूबी निभाते हुए हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को छक्के जड़कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया .

जीत के बाद कप्तान डु प्लेसिस ने कहा 

टूर्नामेंट प्रतियोगिता के आरंभ में आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप जीत हासिल करें. हमें लगा कि हम ऐसा जल्दी करने की स्थिति में हैं, लेकिन आखिरी छोर पर खिलाड़ियों को धैर्य के साथ देखना बहुत अच्छा लगा. मुझे नहीं लगा कि खेल ख़त्म हो गया. नए नियम के साथ, एक अतिरिक्त बल्लेबाज है. हमें पता था कि (Faf du Plessis on Mahipal Lomror) महिपाल हमारे पास है - उसके पास बहुत ताकत है. अब अतिरिक्त बैटर के साथ आपको ऐसा लगता है कि 14-15 रन प्रति ओवर भी हासिल किया जा सकता है. यहां तक कि 2 ओवर में 30 रन भी हकीकत बन जाते हैं.

वास्तव में उनके (डीके) (Faf du Plessis on Dinesh Karthik) लिए खुशी हुई.' मैंने इसे दूसरी रात कहा था - उसके लिए अपने आईपीएल को आत्मविश्वास के साथ चलाना वास्तव में महत्वपूर्ण है. यह आपको शेष टूर्नामेंट के लिए तैयार करता है. हमें उनके अनुभव की जरूरत है.' स्पष्ट रूप से एक योजना है. नीलामी से कुछ प्रकार का डीएनए खोजने के लिए जो घर पर काम करेगा. यह पता लगाना कठिन है कि डीएनए क्या है. यह एक अनोखा मैदान है. आज रात भी पिच (Faf du Plessis on Pitch) इस मायने में थोड़ी अलग थी कि यह तेज़ और उछाल वाली पिच नहीं थी, बल्कि सपाट पिच थी.

विराट को लेकर फाफ डु प्लेसिस ने कहा 

विराट (Faf du Plessis on Virat Kohli Batting) ने जिस तरह से अपनी पारी को गति दी वह महत्वपूर्ण था. यह ऐसी पिच नहीं थी जहां आप लाइन पार कर सकें. उसे देखकर अच्छा लगा, वह हमेशा मुस्कुराता रहता है और आनंद लेता रहता है. अभी भी क्रिकेट खेलने का बहुत शौक है. जाहिर तौर पर अब अच्छा ब्रेक मिला जो बहुत महत्वपूर्ण है. वह अभी भी आनंद ले रहा है, क्रिकेट खेलने का बहुत शौक़ीन है. अच्छा करने के लिए उत्सुक रहते हैं. 

इससे पहले कप्तान शिखर धवन और जितेश शर्मा की उपयोगी पारियों के दम पर पंजाब किंग्स ने चिन्नास्वामी स्टेडियम की उछाल लेती पिच पर छह विकेट पर 176 रन बनाये. धवन (Shikhar Dhawan) ने 37 गेंद में 45 रन बनाये जबकि जितेश ने 20 गेंद में 27 रन की पारी खेली. प्रभसिमरन सिंह ने 17 गेंद में 25 रन बनाये . आरसीबी ने हरी भरी पिच पर टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था. आरसीबी के लिये मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने दो दो विकेट लिये .

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
Faf du Plessis: "मुझे नहीं लगा कि खेल...", IPL 2024 में पहली जीत मिलने के बाद RCB कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बयान से मचाई खलबली
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com