IPL 2024: SRH को आईपीएल 2024 के लिए मिला नया कप्तान, ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

SRH New Captain: नीलामी में 20.5 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर खरीदे गए कमिंस दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एडेन मार्कराम की जगह लेंगे.

IPL 2024: SRH को आईपीएल 2024 के लिए मिला नया कप्तान, ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

SRH Team Captain for IPL 2024

SRH Captain for IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को घोषणा की कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्टार पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए उनके कप्तान होंगे. नीलामी में 20.5 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर खरीदे गए कमिंस दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एडेन मार्कराम की जगह लेंगे. कप्तान, SRH ने इस खबर की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और उन्होंने कैप्शन के साथ कमिंस की एक तस्वीर पोस्ट की. हमारे नए कप्तान पैट कमिंस". 23 मार्च को SRH का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा.

एक कप्तान के रूप में कमिंस का बायोडाटा शानदार है. अपने शांत स्वभाव और दबाव में कई क्लच स्पैल और पारियों के लिए जाने जाने वाले 30 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 15 एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया है, जिसमें 12 जीते और सिर्फ तीन हारे. उन्होंने 27 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व भी किया है, जिसमें 16 जीते, पांच ड्रॉ रहे और छह हारे. एक कप्तान के रूप में इस तेज गेंदबाज की प्रमुख उपलब्धियों में डब्ल्यूटीसी खिताब और 50 ओवर का विश्व कप जीतना और इंग्लैंड के खिलाफ 2-2 से ड्रा के बाद यूके में एशेज बरकरार रखना शामिल है.

मार्कराम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व भी किया है. एक युवा खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने 2014 में दक्षिण अफ्रीका को पहला ICC U19 विश्व कप खिताब दिलाया. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में SRH की सहयोगी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स ईस्टर्न केप के साथ दो SA20 खिताब भी जीते हैं. उन्होंने पिछले सीज़न में SRH की कप्तानी की थी, लेकिन उनका कार्यकाल निराशाजनक रहा क्योंकि टीम 14 में से केवल चार मैच जीत सकी और अंक तालिका में सबसे नीचे रही.


कैश-रिच लीग का 2024 सीज़न 22 मार्च से शुरू होगा, जिसमें एक बार के चैंपियन SRH 23 मार्च को ईडन गार्डन्स, कोलकाता में दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आईपीएल 2024 टीम: अब्दुल समद, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी ग्लेन फिलिप्स, हेनरिक क्लासेन, मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, उपेन्द्र सिंह यादव, नितीश कुमार रेड्डी, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, सनवीर सिंह, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक, फजलहक फारूकी शाहबाज़ अहमद (आरसीबी से ट्रेडेड), ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, पैट कमिंस, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जथावेध सुब्रमण्यन.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com