IND vs ENG: "अगर सिराज की जरूरत नहीं थी तो...", पूर्व भारतीय स्टार ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर खड़ा कर दिया बड़ा सवाल

IND vs ENG 2nd Test: विजाग में दूसरे टेस्ट के लिए रवींद्र जडेजा के संदिग्ध होने के कारण भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में बदलाव ला सकती है. अगर जडेजा चूकते हैं तो टीम में उनकी जगह लेने की दौड़ में कुलदीप यादव सबसे आगे हैं.

IND vs ENG:

IND vs ENG 2nd Test

Rohit Sharma: हैदराबाद में 5 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड से टीम की हार के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा खुद को आलोचनाओं के घेरे में पा रहे हैं. भारत की हार के बाद विशेषज्ञों ने रोहित की रणनीति और इंग्लैंड की उस टीम के खिलाफ टीम की मंशा पर सवाल उठाए जो तैयारी के साथ आई थी. भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्मद सिराज का उपयोग करने के लिए रोहित की अनिच्छा पर सवाल उठाया, और जोर देकर कहा कि अगर तेज गेंदबाज को इतने छिटपुट रूप से इस्तेमाल किया जाना है, तो उन्हें टीम में भी नहीं चुना जाना चाहिए.

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम तीन स्पिनर और दो पेसर के साथ उतरी थी. सिराज से जहां पूरे मैच में सिर्फ 11 ओवर कराए गए, वहीं उनके तेज गेंदबाजी साथी जसप्रित बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 24.4 ओवर फेंके और कुल 6 विकेट लिए. दूसरी ओर, सिराज (Mohammed siraj vs ENG) को कोई विकेट नहीं मिला. पार्थिव को लगता है कि भारत को सिराज के स्थान पर एक और बल्लेबाज चुनना चाहिए था अगर वे हैदराबाद में उसका पूरा उपयोग नहीं करना चाहते थे.

"इसमें कोई संदेह नहीं है कि 3 स्पिनर पर्याप्त हैं, लेकिन मेरा नजरिया अलग है. आपने पूरे टेस्ट मैच में सिराज का उपयोग केवल 6 या 7 ओवरों के लिए किया है. अक्षर पटेल अपनी बल्लेबाजी क्षमताओं के कारण कुलदीप यादव से आगे खेले, जैसा कि रोहित ने उल्लेख किया है. अगर आपको विविधता की जरूरत है, तो आप अक्षर से पहले कुलदीप को चुन सकते हैं,'' पार्थिव ने जियो सिनेमा को बताया. "और यदि आप सिराज का अधिक उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो एक अतिरिक्त शुद्ध बल्लेबाज क्यों नहीं खिलाते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसलिए, आपके पास अश्विन, जडेजा और कुलदीप में तीन प्रकार के गेंदबाज होंगे, और अतिरिक्त बल्लेबाज बल्लेबाजी में गहराई जोड़ देगा. और इसका कोई मतलब नहीं है किसी को खिलाना अगर आप उसे केवल 7 ओवर देने जा रहे हैं,'' उन्होंने आगे कहा. विजाग में दूसरे टेस्ट के लिए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja Replacement in 2nd Test) के संदिग्ध होने के कारण भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में बदलाव ला सकती है. अगर जडेजा चूकते हैं तो टीम में उनकी जगह लेने की दौड़ में कुलदीप यादव सबसे आगे हैं.