"बेटा जब तू U19 खेल रहा था ना, तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था", PAK गेंदबाज ने कोहली के साथ अपनी झड़प का खुलासा कर मचाई सनसनी

लगभग आठ साल बाद, सोहेल खान (Sohail Khan) के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ हुई ये लड़ाई पूरानी बात है और वो आगे बढ़ चुके हैं. विराट को दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक बनता देख, आज सोहेल उनका सम्मान करते हैं.

Virat Kohli

IND vs PAK: विराट कोहली (Virat Kohli) को पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करना बेहद पसंद है और इस बात पर कोई दो राय नहीं है. पाकिस्तान के खिलाफ उनके आंकड़े इसका सबूत हैं. कोहली ने पाकिस्तान के स्टार गेंदबाजों के खिलाफ अटैक कर कई लाजवाब पारियां खेली हैं. इस लिस्ट में मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) और हाल ही में हारिस रऊफ (Haris Rauf) के नाम शामिल हैं. जब भी पाकिस्तान के खिलाफ कोहली (Virat Kohli vs Pakistan) का बल्ला चलता है, तो भारतीय फैंस के लिए चांदी हो जाती है. 

हालांकि सोहेल खान (Sohail Khan) एक ऐसे गेंदबाज हैं, जिनके साथ विराट कोहली की प्रतिद्वंद्विता पर ज्यादा चर्चा नहीं होती है. सोहेल और कोहली साल 2015 में एडिलेड में भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मैच (India vs Pakistan) में आमने-सामने आए थे. कोहली ने इस मैच में शतक जड़ा था, जबकि सोहेल ने पाकिस्तान के लिए पांच विकेट चटकाए थे, जिसमें उस समय के उप-कप्तान कोहली का विकेट भी शामिल था. इस पारी के दौरान दोनों के बीच कुछ गहमागहमी देखने को मिली और खिलाड़ी आपस में उलझ गए थे. 

एक इंटरव्यू के दौरान सोहेल ने इस झड़प के बारे में खुलासा किया है और दोनों के बीच हुए टिप्पणियों के बारे में भी बताया. सोहेल ने एक पॉडकास्ट के दौरान कहा, "विराट आए. उन्होंने मुझसे कहा 'आप क्रिकेट में अभी आए हैं. और इतनी बातें करते हो'. मैं तब एक टेस्ट क्रिकेटर था. मैंने 2006-07 में टेस्ट मैच खेले थे. फिर बीच-बीच में मुझे घुटने में तकलीफ़ का सामना करना पड़ा जिसने मुझे एक्शन से बाहर कर दिया. मैंने कहा 'बेटा जब तू अंडर-19 खेल रहा था ना, तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था'. मैंने ऐसा कहा था. फिर अगर आप ध्यान से देखें, तो मिस्बाह ने हस्तक्षेप किया और वह मुझ पर गुस्सा हो गए. उन्होंने मुझे चुप रहने के लिए कहा."


सोहेल ने बताया, "धोनी आए और उनसे कहा 'साइड पे हो जाओ, पुराना चावल है ये. आप इसे नहीं जानते हो."

हालांकि, लगभग आठ साल बाद, सोहेल के लिए कोहली (Sohail Khan on Virat Kohli)  के साथ हुई ये लड़ाई पूरानी बात है और वो आगे बढ़ चुके हैं. विराट को दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक बनता देख, आज सोहेल उनका सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा, "मैं आज उनका सम्मान करता हूं क्योंकि वह शानदार बल्लेबाज हैं, लाजवाब."

सोहेल ने पाकिस्तान के लिए 9 टेस्ट, 13 वनडे और पांच टी20 खेले हैं और 51 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं. हालांकि उन्होंने आधिकारिक तौर पर संन्यास की घोषणा नहीं की है, 38 वर्षीय (Sohail Khan) ने आखिरी बार सितंबर 2017 में लगभग छह साल पहले पाकिस्तान के लिए मैच खेला था. उन्होंने हाल ही में अपनी टीम सिंध के लिए पाकिस्तान कप में तीन मैचों में पांच विकेट लिए.

VIDEO: "यह मेरा आखिरी मैच है", शुभमन गिल के साथ बात चीत में हार्दिक पांड्या ने किया लंबे ब्रेक का ऐलान

IND vs AUS: अगर ऐसा हुआ तो ऑस्ट्रेलिया जीतेगा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा दावा

Women's T20 World Cup में कब और किसके साथ भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com