VIDEO: "यह मेरा आखिरी मैच है", शुभमन गिल के साथ बातचीत में हार्दिक पांड्या ने किया लंबे ब्रेक का ऐलान

IND vs NZ: मैन ऑफ द सीरीज हार्दिक (Hardik Pandya) ने कहा, "इसके बाद मैं ब्रेक पर जा रहा हूं. ऐसे मैंने आज अपना पूरा जोर लगाया. मेरी कोशिश थी कि जितना संभव हो उतनी तेज गेंदबाजी करूं. हमें अच्छी शुरुआत मिली इससे काम और आसान हो गया."

VIDEO:

Hardik Pandya and Shubman Gill

India vs New Zealand: युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कहा कि उनकी 63 गेंदों में नाबाद 126 रन की पारी 'रणनीतिक और तकनीकी रूप से' एक लगभग पूर्ण बल्लेबाजी के करीब थी. गिल की इस पारी  (Shubman Gill Century) के दम पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 168 रन के विशाल अंतर से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से जीता. गिल ने खेल के सबसे छोटे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में अपने पहले शतक के दौरान 12 चौके और सात छक्के लगाए. भारत ने इस मैच (IND vs NZ 3rd T20I) में चार विकेट पर 234 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 12.1 ओवर में 66 रन पर आउट कर दिया.

गिल ने BCCI (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की वेबसाइट पर जारी कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ बातचीत के वीडियो में कहा, "मैं जिस तरह से बल्लेबाजी करता हूं उसके लिए मानसिक स्पष्टता की जरूरत होती है. और आप ने खासकर आज मुझे उस तरह की आजादी दी. आप ने कहा था, 'जैसा मैं खेलता हूं वैसा ही खेलूं और कुछ अतिरिक्त करने की जरूरत नहीं है.' मुझे लगता है कि यह छोटी-छोटी चीजें काफी मदद करती है."

उन्होंने कहा, "मिचेल सैंटनर के आखिरी ओवर में, मैं पूरी तरह से लय में था और मैंने बड़ा शॉट खेलने का मन बनाया था लेकिन आप ने मुझे खुद को रोकने और दूसरे गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाने की सलाह दी क्योंकि सैंटनर ने पूरी सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी. ऐसे में रणनीतिक और तकनीकी तौर पर यह मैच मेरे लिए पूर्णता के करीब था."


मैन ऑफ द सीरीज हार्दिक (Hardik Pandya) ने इस मैच में चार विकेट झटके. गिल ने जब इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो चार विकेट खेल का हिस्सा  हैं, लेकिन मुझे लगता है कि अगर मैं गलत नहीं हूं तो मैंने 145 (किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से गेंदबाजी की और इस रफ्तार ने मुझे खुशी और मुस्कान दी जो आप देख सकते हैं. यह मेरा आखिरी (मौजूदा सत्र में भारतीय टीम के लिए) मैच है. इसके बाद मैं ब्रेक पर जा रहा हूं."

हार्दिक अपना अगला मैच दो महीने के बाद खेलेंगे.

उन्होंने कहा, "ऐसे मैंने आज अपना पूरा जोर लगाया. मेरी कोशिश थी कि जितना संभव हो उतनी तेज गेंदबाजी करूं. हमें अच्छी शुरुआत मिली इससे काम और आसान हो गया."

IND vs AUS: अगर ऐसा हुआ तो ऑस्ट्रेलिया जीतेगा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा दावा

Women's T20 World Cup में कब और किसके साथ भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com