बुमराह के बाहर होने के बाद इन 4 पेसरों में से कोई एक चुना जा सकता है भारतीय T20 World Cup team में

T20 World Cup 2022 : जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह लेने के लिए चार प्रबल दावेदार हैं. सभी का दावा मजबूत है, देखते हैं कि किसके भाग्य में T20 World Cup खेलना लिखा है.

खास बातें

  • 4 प्रबल दावेदार, कौन होगा असरदार ?
  • किसकी खुलगी विश्व कप लॉटरी?
  • बुमराह विश्व कप से बाहर-रिपोर्ट
नई दिल्ली:

पहले रवींद्र जडेजा और अब जसप्रीत बुमराह! टीम इंडिया के मूल टीम में चयन दो दिग्गजों के बाहर होने के बाद अब निश्चित तौर पर टीम रोहित के टी20 विश्व कप के खिताबी अभियान को शुरू होने से पहले ही जोर का झटका लगा है, लेकिन जो होना होात है, उसे कोई नहीं रोक सकता. और रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) विश्व कप से बाहर हुए, तो सवाल तो अनगिनत बोर्ड के सामने हैं. इसमें बड़ा सवाल यही है कि बुमराह का विकल्प कौन होगा. चलिए जान लीजिए कि कौन वे तीन पेसर हैं, जिसमें से कोई एक बुमराह की जगह ले सकता है. कुल मिलाकर बुमराह की जगह लेने के लिए चार प्रबल दावेदार हैं. किसी का पलड़ा किसी वजह से भारी है, तो किसी का किसी और वजह से. अब देखने की बात यह होगी कि लॉटरी किसके हाथ लगती है. आप चारों दावेदारों के बारे में जान लें. 

SPECIAL STORY:

सिर्फ 11 सेकेंड के video से देखें अर्शदीप का कहर, "नागिन स्विंग" की लहक ने जीत लिया फैंस का दिल


भारत और दक्षिण अफ्रीका के ये 3 क्रिकेटर हो सकते हैं T20 World Cup से बाहर

1. मोहम्मद शमी

शमी पहले से ही विश्व कप लिए घोषित चार स्टैंड बायी में शामिल दो पेसरों में से एक हैं, लेकिन उनकी हालिया फिटनेस और सेहत बहुत ही खराब रही है. वह बुधवार को ही कोविड से मुक्त हुए हैं. उनकी फिटनेस का होना या न होना एक अलग बात है, लेकिन उनकी क्षमता और अनुभव वह बात है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. उनकी फुललेंथ और यार्कर गेंदें वह बात हैं, जो दिन विशेष पर अतंर पैदा कर सकते हैं. कुल मिलाकर खुद पर कई सवाल होने के बावजूद शमी चोटिल बुमराह की जगह चुने जा सकते हैं

2. दीपक चाहर 
राजस्थान के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने वाले दीपक चाहर एक और पेसर हैं, जो विश्व कप के लिए  स्टैंड बायी खिलाड़ियों में शामिल हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दीपक चाहर ने अर्शदीप सिंह के साथ मिलकर पावर-प्ले में बेहतरीन गेंदबाजी की. साफ है कि पिछले दिनों लगी चोट से दीपक चाहर पूरी तरह से न केवल उबर गए हैं, बल्कि उनके पास जरूरी मैच फिटनेस भी आ गयी है. वहीं, चाहर निचले क्रम में एक उपयोगी बल्लेबाज भी हैं. लेकिन उनके चयन की राह में बस एक ही परेशानी है. और वह यह कि दीपक और भुवनेश्वर एक ही शैली के गेंदबाज हैं. 

3. उमरान मलिक 
उमरान मलिक एक और पेसर हैं. सभी उन्हें टी20 विश्व कप टीम में देखना चाहते थे, लेकिन उससे पहले खेले गए मैचों में उमरान वह असर नहीं छोड़ सके, जिसकी उम्मीद उनसे की जा रही थी. बहरहाल, उनके पास वह आकर्षक गति है, जो उन्हें चयन का प्रबल दावेदार बनाती है. और अगर ऐसा होता है, तो यह बहुत हद तक वाइल्ड कार्ड इंट्री जैसा होगा. अब देखने की बात होगी कि उन्हें इस अहम स्टेज पर सेलेक्टर कैसे देखते हैं. वह तीनों में चयन के दावेदार तो हैं, वह रेस में सबसे पीछे हैं

4. उमेश यादव
अगर टीम मैनेजमेंट के हालिया फैसले पर नजर दौड़ायी जाए, तो अगर उमेश यादव विश्व कप टीम में आ जाएं, तो हैरानी वाली बात तो नहीं ही होगी. मोहम्मद शमी जब चोटिल हुए, तो रोहित ने साफ कर दिया था कि हम परफॉरमेंस और अनुभव देखते हैं, यह नहीं कि कौन आखिरी बार कब खेला था और उसकी उम्र कितनी है. चोटिल शमी की जगह सेलेक्टरों ने उमेश को बरकरार रखा, तो हो सकता है कि उनकी लॉटरी विश्व कप के लिए निकल जाए. 

यह भी पढ़ें: 

‘विलेन' से हीरो बने अर्शदीप सिंह ने कमबैक पर क्या कहा, देखिए जीत के बाद का खास इंटरव्यू- Video

‘ये किसी भी हीरो की तुलना SRK से करने जैसा है', स्टार पेसर की तुलना शोएब अख्तर के साथ करने पर पूर्व PAK कप्तान ने कहा

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com