IND vs SA: ‘विलेन’ से हीरो बने अर्शदीप सिंह ने कमबैक पर क्या कहा, देखिए जीत के बाद का खास इंटरव्यू- Video

IND vs SA: इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले 22 वर्षीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने कहा कि वह चयन की परवाह किए बिना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं.

IND vs SA: ‘विलेन’ से हीरो बने अर्शदीप सिंह ने कमबैक पर क्या कहा, देखिए जीत के बाद का खास इंटरव्यू- Video

Arshdeep Singh

IND vs SA 1st T20I: भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने कहा कि अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम का मुख्य ध्यान परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने पर है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा और अर्शदीप ने कहा भारतीय गेंदबाज वहां की कड़ी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं.

एशिया कप (Asia Cup 2022) में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच (India vs South Africa) में शानदार वापसी करने वाले इस 22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा, “हमारी टीम का मुख्य लक्ष्य परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना और किसी भी तरह की परिस्थितियां हों उनके अनुकूल प्रदर्शन करने पर है.”

उन्होंने कहा, “जब हम वहां (ऑस्ट्रेलिया) जाएंगे तो फिर देखेंगे कि वहां परिस्थितियां किस तरह की है. मैं वहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं.”


अर्शदीप (32 रन देकर तीन विकेट) ने दीपक चाहर (24 रन देकर दो विकेट) के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम लड़खड़ा दिया था जिससे भारत ने बुधवार को तिरुवनंतपुरम में आठ विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की टी20 सीरीज (India South Africa Series) में शुरुआती बढ़त हासिल की.

अर्शदीप ने कहा, “हमने अभ्यास सत्र के दौरान जो रणनीति बनाई थी उसे मैदान पर लागू करने का प्रयास किया. आज (बुधवार) हमने वास्तव में पावर प्ले में अच्छी गेंदबाजी का शानदार नमूना पेश किया और हम आगामी दिनों में भी ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखने का प्रयास करेंगे.”

बाएं हाथ का यह गेंदबाज अगले महीने होने वाले ICC टूर्नामेंट में डेथ ओवरों में भारत का प्रमुख गेंदबाज होगा. उन्हें एशिया कप (Asia Cup 2022) के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अनुकूलन शिविर में भेज दिया गया था जिस कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (India vs Australia Series) में नहीं खेल पाए थे.

अर्शदीप ने कहा, “पिछले 10 दिनों का उद्देश्य तरोताजा होना और मजबूत वापसी करना था और इससे मुझे अपनी गेंदबाजी में मदद मिली. मैं वास्तव में तरोताजा महसूस कर रहा हूं और मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं.”

जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति में अर्शदीप (Arshdeep Singh Hattrick) ने नई गेंद संभाली और पांच गेंद के अंदर दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट लेकर उसके शीर्ष क्रम को झकझोर दिया था.

इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले अर्शदीप ने कहा कि वह चयन की परवाह किए बिना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं.

उन्होंने कहा, “आईपीएल के आखिरी दिनों में मुझे बताया गया था कि मैं उनकी रणनीति का हिस्सा हूं. मेरा मुख्य उद्देश्य जब भी मौका मिले तब अच्छा प्रदर्शन करना है. यह मेरा काम है और मैं चयन को लेकर बहुत अधिक नहीं सोचता हूं.”

अर्शदीप एशिया कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन यहां उन्होंने दूसरे ओवर में क्विंटन डिकॉक, रिली रोसो और डेविड मिलर को आउट करके अपने आलोचकों के मुंह बंद कर दिए.

उन्होंने कहा, “शुरू में विकेट हासिल करके हमेशा अच्छा लगता है. हमारी रणनीति सरल थी और गेंद स्विंग कर रही थी. मैंने सही क्षेत्रों में गेंद कराई और इससे मुझे फायदा मिला.”

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने ईजाद किया ये अनोखा शॉट, बल्ले के पीछे से बाउंड्री लगाकर सभी को चौंकाया 

PAK vs ENG 5th T20I: पाकिस्तान के डेब्यूटेंट गेंदबाज के खिलाफ दिग्गज मोइन अली हुए फेल, देखें वो रोमांचक आखिरी ओवर- Video

भारतीय टीम में संजु सैमसन के भविष्य को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट, SA के खिलाफ खेलना किया कंफर्म

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com