IND vs AUS T20I Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच से पहले मुकेश कुमार टीम से हटे, जानिए क्या है कारण

Mukesh Kumar released from India’s squad: तेज गेंदबाज मुकेश कुमार जिन्हें इस सीरीज के लिए टीम में जगह मिली थी, उन्होंने बोर्ड से रिलीज करने का अनुरोध किया, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है. मुकेश कुमार की जगह टीम इंडिया में दीपक चाहर को शामिल किया गया है.

IND vs AUS T20I Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच से पहले मुकेश कुमार टीम से हटे, जानिए क्या है कारण

Mukesh Kumar released from India's squad: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जा रही है. मंगलवार को इस सीरीज का तीसरा मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. वहीं इस मैच से पहले भारतीय टीम में एक अहम बदलाव हुआ है. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार जिन्हें इस सीरीज के लिए टीम में जगह मिली थी, उन्होंने बोर्ड से रिलीज करने का अनुरोध किया, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है. मुकेश कुमार की जगह टीम इंडिया में दीपक चाहर को शामिल किया गया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में मुकेश कुमार की जगह आवेश खान को जगह मिली है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने एक ट्वीट करके मुकेश कुमार के टीम से बाहर होने की जानकारी दी है. मुकेश कुमार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं और इसीलिए उन्हें टीम से रिलीज किया गया है. बीसीसीआई ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर लिखा,"तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से पहले बीसीसीआई से भारतीय टीम से रिलीज करने का अनुरोध किया. मुकेश की शादी हो रही है और उसे शादी के उत्सव के दौरान छुट्टी मिल गई है. वह रायपुर में चौथे टी20 मैच से पहले टीम में शामिल होंगे. तेज गेंदबाज दीपक चाहर को सीरीज के बाकी मैचों के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है."


ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के तीसरे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. टॉस के दौरान सूर्यकुमार यादव ने बताया कि मुकेश कुमार की शादी हो रही है और उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में आवेश खान को शामिल किया जा रहा है. टॉस के दौरान मुकेश कुमार ने कहा,"पहले बल्लेबाजी करके खुश हूं, ओस जल्दी आने से कोई आश्चर्य नहीं. हम बस वही करना चाहते हैं, गेम प्लान बनाना चाहते हैं और खुद को अभिव्यक्त करना चाहते हैं. हमारे लिए एक बदलाव - आवेश ने मुकेश की जगह ली है, जो अपना सबसे बड़ा गेम खेल रहे हैं, वह शादी कर रहे हैं और हम उसे शुभकामनाएं देते हैं."

मुकेश कुमार  सीरीज के पहले और दूसरे मैच के दौरान काफी अहम रहे थे. पहले मैच में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी, लेकिन जहां एक तरफ भारत के सभी गेंदबाजों की पिटाई हो रही थी, मुकेश कुमार ने अपने चार ओवरों के कोटे में सिर्फ 29 रन दिए थे. दूसरे मैच में मुकेश कुमार ने 43 रन दिए थे और एक विकेट हासिल किया था.

बता दें, भारत ने सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया था, जबकि सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने 44 रनों से जीत दर्ज की. भारत सीरीज में 2-0 से आगे है. ऐसे में टीम इंडिया अगर सीरीज के तीसरे मैच में जीत दर्ज कर लेती है तो वह आज ही सीरीज अपने नाम कर लेगी. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की कोशिश सीरीज के तीसरे मैच में जीत दर्ज करके वापसी पर होगी. ऑस्ट्रेलिया गुवाहाटी में भारत को हराकर सीरीज में बने रहना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: PCB का यू-टर्न, पहले फिलिस्तीन के झंडे को लेकर पूर्व कप्तान के बेटे पर लगाया जुर्माना, अब बिना कारण बताए किया माफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करते ही इस मामले में विराट कोहली को छोड़ देंगे पीछे