सूर्यकुमार यादव के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करते ही इस मामले में विराट कोहली को छोड़ देंगे पीछे

IND vs AUS 3rd T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला गुवाहाटी में मंगलवार 28 नवंबर को खेला जाना है. टीम इंडिया अभी सीरीज में 2-0 से आगे है.

सूर्यकुमार यादव के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करते ही इस मामले में विराट कोहली को छोड़ देंगे पीछे

IND vs AUS 3rd T20I: सूर्यकुमार यादव के निशाने पर विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड

Suryakumar is 60 runs away to become the fastest Indian to score 2000 T20I runs: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला गुवाहाटी के बरपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में टीम इंडिया अभी 2-0 से आगे है. टीम इंडिया ने सीरीज के पहले मैच में 2 विकेट से जीत दर्ज की तो दूसरा मुकाबला टीम ने 44 रनों से अपना नाम किया था. वहीं इस मुकाबले में कप्तान सूर्यकुमार यादव के निशाने पर पूर्व कप्तान विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड होगा.

दरअसल, सूर्यकुमार यादव के पास भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज 2 हजार रनों के आंकड़ें तक पहुंचने का मौका होगा. सूर्यकुमार यादव ने अगर गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 60 रन और बना लिए तो वह भारत के लिए सबसे तेज 2000 टी20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. सूर्यकुमार ने 52 टी20 अंतरराष्ट्रीय पारियों में 1940 रन बनाए हैं. दूसरी ओर, कोहली ने 56वीं पारी इस आंकड़ें को छुआ था.


हालांकि, सूर्यकुमार इस दौरान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए हैं. पाकिस्तान के इन दोनों बल्लेबाजों ने 52 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी और यह दोनों बल्लेबाज सबसे तेज 2 हजार टी20 अंतरराष्ट्रीय में बनाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है और टीम इसे आगे भी बरकरार रखना चाहेगी. सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है और टीम जब बरपारा में मैदान पर उतरेगी तो फैंस एक बार फिर हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद करेंगे, क्योंकि यहां का ट्रैक बल्लेबाजी के लिए मुफीद है.

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम है जिसकी नजरें लगातार दो हार के बाद वापसी पर होंगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में बने रहना चाहेगी. मैथ्यू वेड की अगुवाई में टीम की कोशिशि वापसी पर होगी.

यह भी पढ़ें:  "कभी-कभी मौन रहना ही...", जसप्रीत बुमराह के पोस्ट ने सोशल मीडिया पर फैन्स के बीच मचाई खलबली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "मरते दम तक याद रखूंगा", पैट कमिंस ने बताया उस खास लम्हें के बारे में जिसे कभी नहीं भूल पाएंगे