भीलवाड़ा के मुकेश चौधरी का IPL में बड़ा धमाका, आज तक कोई भारतीय नहीं कर सका ऐसा कारनामा

राजस्थान के भीलवाड़ा के रहने वाले मुकेश चौधरी मुंबई इंडियंस के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी भी बन गए हैं. मुकेश ने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन को दोनों को  शून्य के स्कोर पर आउट किया.

भीलवाड़ा के मुकेश चौधरी का IPL में बड़ा धमाका,  आज तक कोई भारतीय नहीं कर सका  ऐसा कारनामा

मुकेश चौधरी ने इस मैच में तीन विकेट हासिल किए

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Supr Kings) और मुंबई  इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल का 33वां मैच खेला गया. इस मुकाबले में चेन्नई के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने  एक  शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. मुकेश चौधरी सीएसके में डेब्यू से पहले नैट गेंदबाज भी रहे हैं, अभी तक मुकेश ने आईपीएल में अपने खेले कुल 6 मैचों में 7 विकेट हासिल किए हैं.  

यह पढ़ें- MI vs CSK: रोहित का खाता नहीं खुला, तो आया अनचाहा रिकॉर्ड भी और मिले एक से बढ़कर एक ताने भी


चेन्नई के लिए गेंदबाजी करते हुए मुकेश चौधरी ने मुंबई इंडियंस के दोनों ओपनरों को शून्य के स्कोर पर आउट किया. इस तरह का कारनामा इससे पहले केवल दो ही गेंदबाज कर पाए हैं मुकेश यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे गेंदबाजी हो गए हैं. इससे पहले यह उपलब्धि पाकिस्तान के सोहेल तनवीर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 2008 में हासिल की थी और उसके बाद रेयान हैरीसन ने  दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ साल 2009 में ये कारनाम किया था. 

राजस्थान के भीलवाड़ा के रहने वाले मुकेश चौधरी मुंबई इंडियंस के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी भी बन गए हैं. मुकेश ने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन को दोनों को  शून्य के स्कोर पर आउट किया. इसके बाद इस मैच में उन्होंने अपना तीसरा शिकार डेवाल्ड ब्रेविस को बनाया. 

यह भी पढ़ें- केरोन पोलार्ड से ताउम्र जुड़ा रहेगा उनका सबसे बड़ा मलाल, जानिए उनसे जुड़ी 5 अहम बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुकेश चौधरी के नाम अभी तक आईपीएल कुल 6 मैचों में 7 विकेट हो गए हैं.  इससे  पहले टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रवींद्र जड़ेजा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. अपने निर्धारित 20 ओवर में मुंबई इंडियंस केवल 155 रन ही बना पाई और चेन्नई के सामने जीत के लिए 156 रनों का लक्ष्य रखा है.