विज्ञापन
Story ProgressBack

"धोनी ने किसी को नहीं बताया है कि वह रिटायरमेंट ले रहे हैं....", IPL 2025 खेलेंगे या नहीं CSK मैनेजमेंट ने दिया अपडेट

MS Dhoni in IPL: सीएसके के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ये भी कहा कि, धोनी ओवर का दूसरा महत्वपूर्ण छक्का नहीं लगा सके और अपने प्रशंसकों से अपना आखिरी आईपीएल खेलने का वादा भी पूरा नहीं कर सके." 

Read Time: 5 mins
"धोनी ने किसी को नहीं बताया है कि वह रिटायरमेंट ले रहे हैं....", IPL 2025 खेलेंगे या नहीं CSK मैनेजमेंट ने दिया अपडेट
MS Dhoni in IPL 2025 ?

MS Dhoni in IPL: आरसीबी के खिलाफ मैच में धोनी (MS Dhoni) ने आखिरी ओवर में यश दयाल (Yash Dayal) के खिलाफ पहली ही गेंद पर 110 मीटर छक्का (MS Dhoni  massive 110-metre-long six) लगाकर खलबली मचा दी थी. इस छक्के से सीएसके (CSK vs RCB)  लिए उम्मीद बंध गई थी. लेकिन धोनी के द्वारा मारा गया यह छक्का इतना लंबा था कि गेंद मैदान की छत पर जाकर गिरी. ऐसे मे फिर गेंद को बदलना पड़ा था. अब नई गेंद को फिर से छक्का लगाने की कोशिश में धोनी आउट हो गए और इसके बाद यहां से मैच पलट गया. मैच के बाद सीएसके के एक वरिष्ठ अधिकारी  ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात की और उस मौके को लेकर कहा, "गेंद खो गई थी और उसे बदलना पड़ा.. दयाल को सूखी गेंद मिली और अचानक वहां धोनी के लिए हिट करना मुश्किल हो गया,''  सीएसके के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ये भी कहा कि, धोनी ओवर का दूसरा महत्वपूर्ण छक्का नहीं लगा सके और अपने प्रशंसकों से अपना आखिरी आईपीएल खेलने का वादा भी पूरा नहीं कर सके." 

क्या अगले सीजन में भी खेल सकते हैं धोनी ?

बता दें कि फैन्स के मन में ये कयास भी लग रहे थे कि क्या धोनी ने बतौर खिलाड़ी अपनी आखिरी आईपीएल मैच खेल लिया है. दरअसल, जब मैच खत्म हुआ तो धोनी (Dhoni) आरसीबी के खिलाड़ियों से मिले बिना ही  ड्रेसिंग रूम में पहुंच गए थे. यही नहीं धोनी अगली सुबह अपने घर रांची भी पहुंच गए थे. ऐसे में सबके मन में एक सवाल था कि क्या धोनी ने अपना आखिरी आईपीएल मैच खेल लिया है. इसको लेकऱ भी टीम के सूत्र ने बताया, "धोनी ने सीएसके में किसी को नहीं बताया है कि वह छोड़ रहे हैं.. उन्होंने मैनेजमेंट से कहा है कि वह अंतिम फैसला लेने से पहले कुछ महीने इंतजार करेंगे." धोनी अचानक फैसला लेने के लिए जाने जाते हैं. दरअसल, जब उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान भी किया था तो अचानक ही किया था. अब आईपीएल 2025 तक जाने में एक साल है. इस दौरान धोनी कुछ भी कर सकते हैं. 

सीएसके मैनेजमेंट को उम्मीद धोनी चेपॉक में अपना आखिरी मैच खेलने का अपना वादा निभाएंगे

वहीं, सीएसके मैनेजमेंट को उम्मीद है कि धोनी चेपॉक में अपना आखिरी मैच खेलने का वादा निभाएंगे, दरअसल, धोनी की बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग और फिटनेस शानदार है. वह आगे भी खेल सकते हैं.  उन्होंने शनिवार को भी 200 के करीब की स्ट्राइक-रेट से 25 रन बनाए, जो कि रवींद्र जड़ेजा और  शिवम दुबे से भी बेहतर था.  धोनी ने चार ओवर तक बल्लेबाजी की और विकेटों के बीच दौड़ने में सहज भी दिखे थे.  फटी हुई पिंडली जिसके साथ वह खेल रहे थे, टूर्नामेंट के दौरान धीरे-धीरे ठीक हो रही थी.  विकेटों के बीच दौड़ने में उन्हें कोई असुविधा महसूस नहीं हुई और जो कि एक प्लस बात है."

सीएसके अधिकारी ने आगे कहा, "अगले साल एक बड़ी नीलामी होने वाली है और टीमों को अधिकतम पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जा सकती है. सीएसके  के पास ऐसे चार खिलाड़ी हैं  जो यकीनन रिटेन किए जाएंगे.  ऋतुराज गायकवाड़, जडेजा, दुबे और मथीशा पथिराना, इस स्थिति में धोनी ऑक्शन से खरीदे जाने वाले नए खिलाड़ियों के लिए बहुत अधिक धन को अवरुद्ध किए बिना सबसे कम स्लॉट का विकल्प चुन सकते हैं."

आगले साल धोनी के लिए इम्पैक्ट नियम बन सकता है संजीवनी

'इम्पैक्ट प्लेयर' अगले साल धोनी के लिए अहम भूमिका निभा सकता है. धोनी यह देखने के लिए इंतजार कर सकते हैं कि क्या बीसीसीआई अगले आईपीएल के लिए 'इम्पैक्ट' नियम को खत्म करेगा या रहने देगा.  क्योंकि हाल के समय में इम्पैक्ट प्लेयर को लेकर काफी हंगामा मचा है. ऐसे में सीएसके के फैन्स चाहेगे कि  'इम्पैक्ट प्लेयर'  का नियम कम से कम अगले साल तक जरूर लागू रहे जिससे धोनी एक और आईपीएल खेल पाएं. दरअसल, इस नियम के चलते धोनी को अंतिम दो ओवरों के लिए खुद को बचाए रखते हुए अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाने की सुविधा देती है, जिससे उन्हें क्रीज पर बहुत अधिक दौड़ने की ज़रूरत नहीं पड़ती है.

ये भी पढ़े-  सकलैन मुश्ताक ने चुनी ऑल टाइम वनडे XI, चौंकाते हुए भारत से केवल एक खिलाड़ी को किया शामिल

ये भी पढ़े-  पैट कमिंस- शाहीन अफरीदी नहीं, बल्कि इस गेंदबाज का सामना करना सबसे मुश्किल, रोहित शर्मा ने बताया

ये भी पढ़े-  IPL 2024 Playoffs Schedule: जानिए कब, कहां और किसके बीच होगा क्वालीफायर-1, एलिमिनेटर, यहां देखें पूरा शेड्यूल

यदि बीसीसीआई इस नियम को हटा देता है, तो किसी टीम के लिए केवल 12 गेंदों के लिए एक बल्लेबाज रखना उचित नहीं होगा. फ्रेंचाइजी ने निर्णय उन पर छोड़ दिया है. सीएसके अधिकारी ने इस बारे में कहा, "हम धोनी के फोन का इंतजार करेंगे, वह हमेशा टीम के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हैं, देखते हैं क्या होता है और वो क्या फैसला करते हैं."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rashid Khan: राशिद खान का अभी जी भरा नहीं, एक लाइन के पोस्ट में बताया अपना अगला प्लान
"धोनी ने किसी को नहीं बताया है कि वह रिटायरमेंट ले रहे हैं....", IPL 2025 खेलेंगे या नहीं CSK मैनेजमेंट ने दिया अपडेट
Kensington Oval Bridgetown Barbados pitch and weather report ahead ho ind vs afg t20 world cup 2024 super 8
Next Article
IND vs AFG Weather: क्या बारिश की वजह से धूल जायेगा सुपर-8 मुकाबला? यहां जानें अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;