विज्ञापन
Story ProgressBack

ENG vs PAK: पाकिस्तान के बड़े सूरमा हुए फेल, WC से पहले बल्लेबाजों की खुल गई पोल, मिली हार

England vs Pakistan 2nd T20I Result: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान के करीब सभी बड़े सूरमा बुरी तरह से फेल हुए हैं.

ENG vs PAK: पाकिस्तान के बड़े सूरमा हुए फेल, WC से पहले बल्लेबाजों की खुल गई पोल, मिली हार
Mohammad Rizwan and Babar Azam

England vs Pakistan 2nd T20I Result: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी 4 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार (25 मई) को बर्मिंघम में खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान के सभी बड़े सूरमा बुरी तरह से फ्लॉप रहे. इंग्लैंड की तरफ से मिले 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मोहम्मद रिजवान ब्रॉन्ज डक ( 3 गेंद में 0 रन) हुए. वहीं सैम अयूब का बल्ला भी बिल्कुल खामोश रहा. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए कुल 7 गेंदों का सामना किया. इस बीच महज महज 2 रन बनाकर रीस टॉपले की गेंद पर सॉल्ट के हाथों विकेट के पीछे लपके गए. 

शुरुआती 2 झटकों के बाद कैप्टन बाबर आजम और फखर जमां ने पारी को संवारना शुरू किया, लेकिन बाबर भी सधी पारी को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. उन्होंने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 26 गेंदों का सामना किया. इस बीच 123.08 की स्ट्राइक रेट से 32 रन बनाकर मोईन अली की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. इसके बाद टीम को जल्द ही 2 और बड़े झटके लगे. शादाब खान (03) और आजम खान (11) भी सस्ते में पवेलियन चलते बने. 

विकेट के पतझड़ के बीच अच्छे लय में नजर आ रहे फखर जमां का भी धैर्य जवाब दे गया. लिविंगस्टोन की गेंद पर वह ब्रूक के हाथों लपके गए. आउट होने से पूर्व उन्होंने अपनी टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 21 गेंदों का सामना किया. इस बीच 214.29 की स्ट्राइक रेट से 45 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के निकले. 

इसके बाद निचले क्रम में आए इफ्तिखार अहमद (23) और इमाद वसीम (22) ही कुछ देर क्रीज पर पैर जमा पाए. शाहीन अफरीदी 11 गेंद में 9 और मोहम्मद आमिर 3 गेंद में 5 रन बनाकर आउट हुए. 11वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए हारिस रऊफ 2 गेंद में 3 रन बनाकर नाबाद रहे. हाल यह रहा कि पूरी टीम 19.2 ओवरों में 160 रन पर ढेर हो गई. नतीजन इस मुकाबले में टीम को 23 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

इंग्लैंड के गेंदबाजों का जलवा

दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड के गेंदबाजों का जलवा रहा. टीम के लिए रीस टॉपले ने सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा मोईन अली और जोफ्रा आर्चर 2-2 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. इन तीनो गेंदबाजों के अलावा क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद और लियाम लिविंगस्टोन ने 1-1 सफलता प्राप्त की.

183 रन बनाने में कामयाब हुई थी इंग्लैंड

इससे पहले बर्मिंघम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए कैप्टन जोस बटलर सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने 51 गेंदों का सामना करते हुए 164.71 की स्ट्राइक रेट से 84 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 3 छक्के निकले. 

बटलर के अलावा टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए विल जैक्स 23 गेंद में 37 रन बनाने में कामयाब रहे. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 18 गेंद में 21 रन का योगदान दिया. 

शाहीन अफरीदी ने चटकाए 3 विकेट 

गेंदबाजी के दौरान पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी का जलवा रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 36 रन खर्च कर सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा इमाद वसीम और हारिस रऊफ ने क्रमशः 2-2 विकेट चटकाए. टीम के लिए शादाब खान सबसे महंगे गेंदबाज रहे. उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में  13.80 की इकोनॉमी से 55 रन लुटा डाले और कोई सफलता भी हाथ नहीं लगी. आमिर ने 4 ओवरों में बिना किसी विकेट के 34 रन खर्च किए.

यह भी पढ़ें- कोई ब्रॉन्ज डक, तो किसी ने 4 ओवरों में लुटा दिए 55 रन, ऐसे कैसे T20 WC जीतेगी पाकिस्तान
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
WI vs ENG: वेस्टइंडीज ने टेस्ट क्रिकेट में 10 साल बाद किया ये कारनामा, इंग्लैंड पर पहली पारी में हासिल की बढ़त
ENG vs PAK: पाकिस्तान के बड़े सूरमा हुए फेल, WC से पहले बल्लेबाजों की खुल गई पोल, मिली हार
"I have 300-350 overs in the whole season." Avesh Khan big statement on finding a place in the Indian team
Next Article
"पूरे सीज़न में मैं 300-350 ओवर.." भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए बेताब आवेश खान ने दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;