India vs England Test Series इस बार कौन सी टीम जीतेगी ? माइकल वॉन की भविष्यवाणी

Michael Vaughan prediction on India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा.

India vs England Test Series इस बार कौन सी टीम जीतेगी ? माइकल वॉन की भविष्यवाणी

Michael Vaughan prediction, इस बार टेस्ट सीरीज में कौन सी टीम जीतेगी, वॉन की भविष्यवाणी

Michael Vaughan on prediction India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी को खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टेस्ट सीरीज को लेकर भविष्यवाणी की है. पूर्व इंग्लिश कप्तान ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट शेयर कर उस टीम के नाम की भविष्यवाणी की है जो इस टेस्ट सीरीज को जीत सकता है. वॉन ने अपने पोस्ट में भारत को फेवरेट बताया है लेकिन ये भी लिखा है कि इंग्लैंड की टीम भारत को कड़ी टक्कर देने वाली है. 

यह भी पढ़ें: '6,6, 6, 6, 6, 6,6, 6, 6, 6, 6, 6' ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का T20 में आया भूचाल, 57 गेंद 140 रन ठोक मचाई खलबली


पूर्व इंग्लिश कप्तान ने अपने पोस्ट में लिखा, "मैं वास्तव में #INDvENG टेस्ट सीरीज का इंतजार कर रहा हूं... भारत स्पष्ट रूप से पसंदीदा है लेकिन मुझे लगता है कि इंग्लैंड उन्हें एक या दो झटके दे सकता है... यह इस सप्ताह हैदराबाद में हो सकता है... नई इंग्लैंड टीम के इस नई  दृष्टिकोण के खिलाफ खेलना  किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है."

बता दें कि इंग्लैंड की टीम भारत में आखिरी बार टेस्ट सीरीज साल 2012 में जीती थी. उस साल 3 टेस्ट मैचों की सीरीज को इंग्लैंड ने 2-1 से जीतने में सफलता हासिल  की थी. उस समय इंग्लैंड की कप्तानी एलिस्टेयर कुक ने की थी. (India vs England Head to Head in Test) वहीं, भारत और इंग्लैंड के बीच अबतक कुल 131 टेस्ट मैच हुए हैं जिसमें भारत में 31 मैचों में जीत मिली है तो वहीं इंग्लैंड 50 टेस्ट मैच जीतने में सफल रहा है. दोनों टीमों के बीच 50 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. अपने घर पर भारत ने 22 टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ जीते हैं.

यह भी पढ़ें: "ICC ने किया T20I 'टीम ऑफ द ईयर' 2023 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को दी जगह, तो इस दिग्गज को बनाया कप्तान

टेस्ट शेड्यूल
पहला टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 25-29 जनवरी, हैदराबाद (राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम)
दूसरा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम (डॉ. वाईएस राजशेखर क्रिकेट स्टेडियम)
तीसरा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 15-19 फरवरी, राजकोट (सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)
चौथा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 23-27 फरवरी, रांची (जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम)
पांचवां टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 7-11 मार्च, धर्मशाला (हिमांचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम) 

इंग्लैंड टेस्ट टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट और मार्क वुड.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली (पहले दो टेस्ट से हुए बाहर), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/बल्लेबाज), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार और आवेश खान