MI vs KKR, IPL 2024: मिचेल स्टार्क ने मुंबई की बल्लेबाजी को किया तहस-नहस, केकेआर को मिली 7वीं जीत

MI vs KKR, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 51वां मुकाबला शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए केकेआर की टीम सीजन की अपनी 7वीं सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही.

MI vs KKR, IPL 2024: मिचेल स्टार्क ने मुंबई की बल्लेबाजी को किया तहस-नहस, केकेआर को मिली 7वीं जीत

MI vs KKR IPL 2024:

MI vs KKR, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 51वां मुकाबला शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए केकेआर की टीम सीजन की अपनी 7वीं सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही. केकेआर की तरफ से दिए गए 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की पूरी टीम 18.5 ओवरों में 145 रन पर ढेर हो गई. इस प्रकार इस मुकाबले में केकेआर की टीम 24 रन से शानदार जीत हासिल करने में कामयाब रही. (Live Cricket Score)

सूर्यकुमार यादव को छोड़ मुंबई के अन्य बल्लेबाज रहे फेल 

लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर के खिलाफ सूर्यकुमार यादव को छोड़ मुंबई के अन्य बल्लेबाज आज रन के लिए जूझते हुए ही नजर आए. यादव ने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 35 गेंदों का सामना किया. इस बीच 160.00 की स्ट्राइक रेट से 56 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 2 बेहतरीन छक्के निकले. 

यादव के अलावा टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर टिम डेविड रहे. डेविड ने निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए कुल 20 गेंदों का सामना किया. इस बीच 1 चौका और 1 छक्का की मदद से 24 रन का योगदान देने में कामयाब रहे. 

केकेआर की जीत में चमके मिचेल स्टार्क


कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में ऑस्ट्रलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का जलवा रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में 3.5 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 8.60 की इकोनॉमी से 33 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक 4 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और वरुण चक्रवर्ती ने क्रमशः 2-2 विकेट चटकाए.

169 रन बनाने में कामयाब हुई थी केकेआर 

इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 19.5 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए वेंकटेश अय्यर सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने 52 गेंदों का सामना करते हुए 134.62 की स्ट्राइक रेट से 70 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया है.

अय्यर के अलावा 7वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए मनीष पांडे ने 31 गेंद में 42 रन का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम के तीसरे सर्वोच्च स्कोरर अंगकृष रघुवंशी रहे. रघुवंश ने 6 गेंद में 13 रन की पारी खेली. इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा केकेआर के अन्य बल्लेबाज आज सिंगल डिजिट में ही आउट हुए. 

बुमराह ने चटकाए 3 विकेट 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई इंडियंस की तरफ से केकेआर के खिलाफ सबसे सफल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे. उन्होंने 3.5 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए महज 18 रन खर्च कर 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा नुवान तुषारा ने भी 3 विकेट चटकाए, लेकिन वह काफी महंगे रहे. उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 42 रन खर्च कर डाले. उनके अलावा कैप्टन पंड्या ने 2 और चावला ने 1 सफलता प्राप्त की.

IPL 2024 Updates Between MI vs KKR, straight from Wankhede Stadium and Mumbai