विज्ञापन

Mayank Yadav, Fastest Bowler of India: मयंक ने T-20 में रचा इतिहास, अपने तीसरे ही मैच में ऐसा रिकॉर्ड बनाकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया

Mayak Yadav record , भारत को तीसरे टी-20 में शानदार जीत मिली. भारत की जीत में जहां संजू सैमसन हीरो बने तो वहीं, मयंक यादव ने एख खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Mayank Yadav, Fastest Bowler of India: मयंक ने T-20 में रचा इतिहास, अपने तीसरे ही मैच में ऐसा रिकॉर्ड बनाकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया
Mayank Yadav record in T20I

Mayank Yadav: भारत के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने तीसरे टी-20 में (IND vs BAN, 3rd T20I) भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई. मयंक ने 4 ओवर की गेंदबाजी की और 32 रन देकर दो विकेट लेने में सफल रहे. बता दें कि भारत ने मैच को 133 रनों से जीतने में कामयाबी पाई. भारत ने पहले खेलते हुए 297 का स्कोर खड़ा किया था. भारत की ओर से संजू सैमसन ने 47 गेंद पर 111 रनों की पारी खेली. संजू के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंद पर 75 और हार्दिक पंड्या ने 18 गेंद पर 47 रन बनाए. इन बल्लेबाजों के अलावा रियान पराग ने 13 गेंद पर 34 रन की पारी खेलकर स्कोर को 297 रन तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई. बता दें कि बांग्लादेश की टीम 164 रन ही बना सकी. भारत ने सीरीज 3-0 से जीतने में सफलता हासिल की. 

इस मैच में जब बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी करने आई तो भारत की ओर से पहले ओवर मयंक लेकर आए. मयंक ने पारी की पहली ही गेंद पर ओपनर परवेज़ हुसैन इमोन को रियान पराग के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखा दी. 

ऐसा कर भारत के तूफानी गेंदबाज ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. मयंक टी-20 इंटरनेशनल में पारी की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन गए हैं. मयंक से पहले ऐसा कारनामा अर्शदीप सिंह, हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार ने किया था. 

बता दें कि भारत ने तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से जीत लिया. भारत के संजू को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया तो वहीं, हार्दिक पंड्या को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया. 

इस मैच में भारत के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने टी-20 इंटरनेशनल में अपने 50 विकेट भी पूरे कर लिए. रवि बिश्नोई टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने. बिश्नोई ने 33 मैच में यह कारनामा पूरा कर लिया. 

भारत के लिए सबसे तेज 50 टी20 विकेट (मैचों के हिसाब से)

30 - कुलदीप यादव
33 - अर्शदीप सिंह
33 - रवि बिश्नोई
34 - युजवेंद्र चहल
41 - जसप्रीत बुमराह

इसके अलावा रवि बिश्नोई टी-20 में भारत की ओर से 50 विकेट हासिल करने वाले सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं. बिश्नोई ने 24 साल और 37 दिन में यह कारनामा पूरा कर लिया है. ऐसा कर  उन्होंने अर्शदीप को पछाड़ दिया है. 

भारत के लिए सबसे कम उम्र में 50 टी20 विकेट

24 वर्ष 37 दिन - रवि बिश्नोई
24 वर्ष 196 दिन - अर्शदीप सिंह
25 वर्ष 80 दिन - जसप्रीत बुमराह
28 वर्ष 237 दिन - कुलदीप यादव
28 वर्ष 295 दिन - हार्दिक पांड्या

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Ind vs Ban 3rd T20I: ये 3 मेगा रिकॉर्ड कब टूटेंगे, भगवान ही जानता है, भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेश को तबाह कर दिया
Mayank Yadav, Fastest Bowler of India: मयंक ने T-20 में रचा इतिहास, अपने तीसरे ही मैच में ऐसा रिकॉर्ड बनाकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया
Ind vs Ban 3rd T20I:  "This is not just a hundred, This is an emotion", social media showered love and praise on Sanju Samson
Next Article
Ind vs Ban 3rd T20I: "यह केवल शतक ही नहीं, बल्कि...", लाड़ले संजू सैमसन पर फिदा हुए फैंस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com