यह ख़बर 28 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

महिला टेनिस : शारापोवा ने जीता करियर का 30वां टूर खिताब

स्टटगार्ट:

रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा ने रविवार को सर्बिया की एना इवानोविक को हराकर अपने करियर का 30वां डब्ल्यूटीए टूर खिताब जीता।

विश्व की छठी वरीय रूसी स्टार ने स्टटगार्ट में खेले गए डब्ल्यूटीए टूर पोर्श टेनिस ग्रांड प्रिक्स टूर्नामेंट के फाइनल में इवानोविक को 3-6, 6-4, 6-1 से हराया। शारापोवा ने तीसरी बार यह खिताब अपने नाम किया है।

शारापोवा ने माना कि उन्हें खिताबी जीत करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा और एक समय उन्होंने फाइनल जीतने का इरादा त्याग दिया था।

बकौल शारापोवा, मैच के पहले हिस्से में मैंने मान लिया था कि आज मेरा दिन नहीं है और मेरे लिए खिताब जीतना काफी मुश्किल है लेकिन फिर मैंने सोचा कि पासा तो पलटा ही जा सकता है।

शारापोवा ने इस सफलता के लिए अपनी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि टीम ने अपनी मेहनत के दम पर उन्हें इस स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है कि वह खिताब जीत सकती हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी ओर, स्थानीय दर्शकों ने इवानोविक के खेल को खूब सराहा। वह जब उपविजेता की ट्रॉफी लेने पहुंची तो दर्शकों ने खड़े होकर लम्बे समय तक तालियों ने उनका स्वागत किया। इस पर इवानोविक ने कहा कि वह इस स्वागत और समर्थन से अभिभूत हैं।