विज्ञापन

KL Rahul: केएल राहुल गंवा देंगे कप्तानी, ये दो खिलाड़ी लखनऊ का कैप्टन बनने की रेस में सबसे आगे- रिपोर्ट

Lucknow Super Giants: मीडिया रिपोर्ट की मानें तो केएल राहुल को आगामी सीजन के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स रिटेन करने के लिए तैयार है, लेकिन वो अपनी कप्तानी गंवा सकते हैं.

KL Rahul: केएल राहुल गंवा देंगे कप्तानी, ये दो खिलाड़ी लखनऊ का कैप्टन बनने की रेस में सबसे आगे- रिपोर्ट
KL Rahul, IPL 2025: केएल राहुल आईपीएल 2025 में लखनऊ के लिए बतौर कप्तान खेलेंगे, इसको लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है.

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को आईपीएल के आगामी सीजन के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किया जाना तय है लेकिन उनके एक बड़ा झटका जरुर लग सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो लखनऊ ने आईपीएल 2025 के लिए केएल राहुल को रिटेन करने का फैसला तो लिया है, लेकिन बतौर कप्तान नहीं.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, केएल राहुल अपने बल्ले से और अधिक योगदान देना चाहते हैं और वो कप्तानी का दवाब नहीं झेल पा रहे हैं. हालांकि, यह अभी तक तय नहीं हैं कि केएल राहुल की जगह कौन लखनऊ सुपर जायंट्स की अगुवाई करेगा. लखनऊ से जुड़े सूत्रों ने कंफर्म किया है कि केएल राहुल को रिटेन किया जाएगा, लेकिन कप्तानी के रोल को लेकर अभी अनिश्चित्ता है. क्रुणाल पांड्या और निकोसल पूरन वो दो नाम है, जो रेस में सबसे आगे चल रहे हैं.

लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रेंचाइजी से जुड़े एक सूत्र ने कहा,"सीईओ संजीव गोयनका के साथ सोमवार को आधिकारिक बैठक हुई, जिसमें कप्तानी और रिटेंशन विषयों पर चर्चा हुई. हालांकि, राहुल के आगामी संस्करण में टीम की कप्तानी करने की संभावना नहीं है क्योंकि वह खुद को एक बल्लेबाज के रूप में और अधिक तलाशना चाहते हैं. गोयनका को राहुल पर पूरा भरोसा है और उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में बरकरार रखा जाएगा, लेकिन वह टीम की कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे."

उन्होंने आगे कहा, "हम अभी भी कप्तानी का विकल्प तलाश रहे हैं, लेकिन खिलाड़ियों को बनाए रखने की शर्तों पर बीसीसीआई की सहमति के बाद हमारे पास दो खिलाड़ी (क्रुणाल पंड्या और निकोलस पोरिन) दौड़ में हैं."

सोमवार को केएल राहुल ने गोयनका से कोलकाता के अलीपुर स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की है. दोनों के बीच करीब चार घंटे तक लंबी चर्चा हुई जिसके बाद राहुल दलीप ट्रॉफी की प्रैक्टिस शुरू करने के लिए बेंगलुरु, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के लिए रवाना हो गए. राहुल, शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम 'ए' के ​​लिए खेलेंगे.

आईपीएल 2024 में केएल राहुल और लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका की स्टेडियम में फैंस के साथ अनबन हुई थी. इस दौरान संजीव गोयनका को केएल राहुल के सामने चिल्लाते हुए देखा गया था. एलएसजी के मालिक केएल राहुल की कप्तानी से खुश नहीं थे क्योंकि लखनऊ अच्छी स्थिति में होने के बाद भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही थी.

केएल राहुल आईपीएल के बाद आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में भी जगह नहीं बना पाए थे. भारत ने यह विश्व कप अपने नाम किया है. केएल राहुल को उम्मीद है कि वह जल्द ही टी20 टीम में जगह बनाने में सफल होंगे.

यह भी पढ़ें:  इंग्लैंड के लिए बना रहा है रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड, उसे ही नहीं मिली टीम में जगह, दिग्गज खिलाड़ी हुआ इग्नोर

यह भी पढ़ें: Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना को मिल गई नई टीम, अब यहां करेंगी छक्के-चौकों की बरसात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
KL Rahul: केएल राहुल गंवा देंगे कप्तानी, ये दो खिलाड़ी लखनऊ का कैप्टन बनने की रेस में सबसे आगे- रिपोर्ट
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com