VIDEO: केएल राहुल ने नागपुर टेस्ट से पहले टीम कॉम्बिनेशन का किया खुलासा, ओपनिंग जोड़ी पर कही ये बात

IND vs AUS: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम में वापसी हो गई है और लोकेश राहुल (KL Rahul) से जब पूछा गया कि वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना चाहेंगे जैसा की उन्होंने 2014 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत के दौरान किया था. टेस्ट टीम के उप कप्तान ने कहा, "अगर ऐसी जरूरत हुई तो मुझे खुशी होगी. मैंने हमेशा टीम की जरूरत के मुताबिक ही खेला है.

VIDEO: केएल राहुल ने नागपुर टेस्ट से पहले टीम कॉम्बिनेशन का किया खुलासा, ओपनिंग जोड़ी पर कही ये बात

KL Rahul

India vs Australia Test: भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) का मानना है कि नागपुर के क्रिकेट स्टेडियम की पिच के मिजाज का अंदाजा लगाना मुश्किल है लेकिन टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट (IND vs AUS 1st Test) में तीन स्पिनरों को उतारना चाहती है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy) के शुरू होने में अब महज एक दिन बचा है लेकिन इस सलामी बल्लेबाज ने टीम में तीन जगहों को लेकर कोई तय जवाब नहीं दिया. राहुल ने विकेटकीपर, तीसरे स्पिनर और पांचवें क्रम के बल्लेबाज के बारे में पूछे गए सवाल का कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया. 

मध्यक्रम में शुभमन गिल (Shubman Gill) को मौका दिए जाने के बारे में पूछने पर राहुल ने कहा, "हमने अब तक अंतिम एकादश पर फैसला नहीं किया है. यह एक कठिन निर्णय होगा. ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और कुछ स्थान के लिए कई विकल्प हैं. ऐसे में अभी चर्चा जारी है और खिलाड़ियों से बात की जा रही है. 

नागपुर के वीसीए क्रिकेट मैदान पर पहले दिन से ही स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना है लेकिन राहुल (KL Rahul) पिच को लेकर कुछ बोलने से बचते दिखे. उन्होंने कहा, "हां, हमने इसे (पिच) देखा था, लेकिन वास्तव में पिच के मिजाज के बारे में पता लगाना जल्दबाजी होगी. हमें मैच के दिन यहां आकर इसका आकलन करना होगा." 


इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "हम केवल इसे देख सकते हैं और कयास लगा सकते है कि इसका मिजाज कैसा होगा. हां, हम अंतिम एकादश में तीन स्पिनरों को रखना चाहते है क्योंकि हम भारत में खेल रहे हैं. हम इस पर कोई फैसला मैच के दिन या उससे एक दिन पहले करेंगे." 

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम में वापसी हो गई है और राहुल से जब पूछा गया कि वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना चाहेंगे जैसा की उन्होंने 2014 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत के दौरान किया था. राहुल ने कहा, "अगर ऐसी जरूरत हुई तो मुझे खुशी होगी. मैंने हमेशा टीम की जरूरत के मुताबिक ही खेला है. टीम ने मुझे जो भी करने के लिए कहा है, मैं कोशिश करता हूं और उसके लिए पूरी तरह से तैयार रहूं और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता हूं. अगर ऐसा कुछ है जो टीम मुझसे यहां करना चाहती है, तो मुझे ऐसा करने में खुशी होगी." 

अंतिम एकादश (India's Playing 11) के चयन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "हां, इस बार यह मुश्किल होगा. 11 खिलाड़ियों को चुनना मुश्किल होगा. टीम में शामिल सभी 15 खिलाड़ी शीर्ष स्तर के है और शायद इसीलिए वे यहां है. इसमें कोई भी कभी भी मैच विजेता बन कर उभर सकता है." 

उन्होंने कहा, "अंतिम 11 का चयन हमेशा यह देख कर होता है कि उस टेस्ट विशेष के लिए कौन सा खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ होगा. हम पिछले दो साल से ऐसा ही करते आए है." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल ने इस मौके पर यह भी जिक्र किया कि बांग्लादेश के खिलाफ पिछली सीरीज में के शुरूआती मैच में भारतीय जीत के नायक रहे कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को दूसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर करने से उन्हें मीडिया की तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कहा, "यह सवाल उठा था कि किसी खिलाड़ी विशेष को बांग्लादेश में मौका क्यों दिया गया. मुझे याद है कुलदीप यादव मैन ऑफ द मैच होने के बाद भी दूसरे टेस्ट की अंतिम एकादश से बाहर हो गए थे. इसमें जाहिर सी बात है कि हम उन परिस्थितियों के मुताबिक सर्वश्रेष्ठ एकादश का चयन करना चाहते थे."

WPL Player Auction 2023: Schedule का ऐलान, खिलाड़ियों की नीलामी के लिए इतना होगा Purse Value | Venue