KKR vs PBKS, IPL 2024: बेयरस्टो, शशांक और प्रभसिमरन की दहाड़, पंजाब ने 262 रन के टार्गेट को बौना साबित किया

KKR vs PBKS, IPL 2024: ईडन गार्डन में पंजाब किंग्स की टीम ने इतिहास रच दिया है. वह आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गई है.

KKR vs PBKS, IPL 2024: बेयरस्टो, शशांक और प्रभसिमरन की दहाड़, पंजाब ने 262 रन के टार्गेट को बौना साबित किया

IPL 2024, Kolkata Knight Riders and Punjab Kings:

KKR vs PBKS, IPL 2024: ईडन गार्डन में पंजाब किंग्स की टीम ने इतिहास रच दिया है. वह आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गई है. आईपीएल 2024 का 42वां मुकाबला शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच में खेला गया. इस मैच में केकेआर की तरफ से मिले 262 रन के लक्ष्य को पंजाब की टीम ने 8 गेंद शेष रहते 8 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए इंग्लिश सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो प्रचंड फॉर्म में नजर आए. उन्होंने 48 गेंदों का सामना करते हुए 225.00 की स्ट्राइक रेट से 108 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 9 बेहतरीन छक्के निकले. उनके अलावा चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शशांक सिंह ने 28 गेंद में 242.86 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 68 रन का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा पारी का आगाज करते हुए प्रभसिमरन सिंह भी बेहतरीन लय में नजर आए. उन्होंने महज 20 गेद में 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 4 चौके और 5 छक्के निकले. स्कोरबोर्ड यहां देखें

केकेआर के गेंदबाजों कि हुई जमकर धुनाई 

पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों के सामने केकेआर के गेंदबाज आज बिल्कुल असहाय नजर आए. टीम के लिए सबसे महंगे गेंदबाज हर्षित राणा रहे. उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 15.20 की इकोनॉमी से 61 रन लुटा डाले. उनके अलावा दुष्मंथा चमीरा ने 3 ओवरों में 48 और वरुण चक्रवर्ती ने 3 ओवरों में 46 रन खर्च खर्च किए. 

केकेआर की तरफ से एकमात्र सफलता आज केवल सुनील नारायण को प्राप्त हुई. उन्होंने अपनी टीम के लिए 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 24 रन खर्च कर 1 सफलता पाप्त की. यही नहीं उन्होंने प्रभसिमरन सिंह को रन आउट करते हुए पवेलियन का भी रास्ता दिखाया. 

261 रन बनाने में कामयाब हुई थी केकेआर 


इससे पहले ईडन गार्डन में टॉस हारकार पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए फिल साल्ट और सुनील नारायण काफी आक्रामक नजर आए. इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवरों में 138 रन की शतकीय साझेदारी की. 

टीम के लिए नारायण पहले विकेट के रूप में आउट हुए. उन्हें राहुल चाहर ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. आउट होने से पूर्व वह 32 गेंद में 221.88 की स्ट्राइक रेट से 71 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 4 छक्के निकले. 

नारायण के अलावा फिल साल्ट ने 37 गेंद में 202.70 की स्ट्राइक रेट से 75 रन का योगदान दिया. इस बीच उनके बल्ले से 6 चौके और 6 बेहतरीन छक्के निकले. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम के तीसरे सर्वोच्च स्कोरर वेंकटेश अय्यर रहे. उन्होंने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंद में 39 रन की पारी खेली.

अर्शदीप सिंह ने चटकाए 2 विकेट 

केकेआर के खिलाफ पंजाब की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 45 रन खर्च कर सर्वाधिक 2 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा कैप्टन सैम करन, हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने 1-1 विकेट चटकाए. इसके अलावा जितेश शर्मा ने वेंकटेश अय्यर को रन आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

जॉनी बेयरस्टो बने 'प्लेयर ऑफ द मैच'

आईपीएल के सबसे बड़े रन चेज में जॉनी बेयरस्टो का प्रदर्शन सराहनीय रहा. उन्होंने महज 48 गेंद में नाबाद 108 रन की शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस पवेलियन लौटे. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है. 

आईपीएल के 42वें मुकाबले में कुछ इस प्रकार रही दोनों टीमों की प्लेइंग XI

कोलकाता: फिल साल्ट, सुनील नारायण, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती.

पंजाब किंग्स: जॉनी बेयरस्टो, राइली रूसो, सैम करन, आशुतोष शर्मा, जितेश शर्मा, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- हाफ पैंट और टीशर्ट में कहां पहुंच गए भारतीय टीम के गुरु? जमकर वायरल हो रहा है वीडियो